लाइव टीवी

पूर्व मंत्री ने नीतीश सरकार पर लगाया 300 करोड़ के घोटाले का आरोप, जानिए पूरा मामला
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 17, 2020, 9:06 PM IST
पूर्व मंत्री ने नीतीश सरकार पर लगाया 300 करोड़ के घोटाले का आरोप, जानिए पूरा मामला
सिंचाई विभाग में हुआ 300 करोड़ का घोटाला- रेणू कुशवाहा

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की छवि एक ईमानदार राजनीतिज्ञ के रूप में रही है, लेकिन बिहार की पूर्व मंत्री रेणू कुशवाहा (Renu Kushwaha) द्वारा सरकार पर 300 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप से सनसनी फैल गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की छवि एक ईमानदार राजनीतिज्ञ के रूप में रही है और वह भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई समझौता नहीं करते हैं. लेकिन बिहार की पूर्व मंत्री रेणू कुशवाहा (Renu Kushwaha) द्वारा सरकार पर 300 करोड़ रुपए के घोटाले आरोप से सनसनी फैल गई है. आपको बता दें कि वह नीतीश सरकार में मंत्री रह चुकी हैं. जबकि कुशवाहा के साथ खड़े हैं जहानाबाद के पू्र्व सांसद अरुण कुमार (Arun Kumar), जो कि बिहार में नीतीश के प्रशंसक माने जाते हैं. हालांकि दोनों सिंचाई विभाग में हुए घोटाले के सबूत होने का दावा भी कर रहे हैं. साथ ही कहा है कि अगर नीतीश सरकार इस मामले की जांच नहीं करवाती है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने के साथ ही न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

सिंचाई विभाग में घोटाले का आरोप
पूर्व मंत्री कुशवाहा ने सिंचाई विभाग में 300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया. उनके मुताबिक बागमती नदी के दक्षिणी तटबंध की आड़ में घोटाला हुआ है और इसमें विभागीय अधिकारी भी शामिल रहे हैं.

बिहार नवविर्माण मोर्चा के बैनर तले...

बिहार नवविर्माण मोर्चा के बैनर तले गुरुवार को जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार और नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल रहीं रेणू कुशवाहा जब मीडिया से मुखातिब हो रही थीं, तब शायद ही किसी ने सोचा होगा वो सरकार पर घोटाले का बड़ा आरोप लगाने वाली हैं. उन्‍होंने बिहार सरकार पर सिंचाई विभाग में 300 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए दावा किया कि यह घोटाला तत्कालीन मंत्री ललन सिंह के ईशारे पर किया गया है, जिसमें विभाग के अधिकारी शामिल रहे हैं. बागमती नदी के दक्षिणी तटबंध के 90 किलोमीटर में उनन्यीकरण और मजबूतीकरण के नाम पर यह घोटाला किया गया.

कांग्रेस ने की ये मांग
इस सनसनीखेज आरोप के बाद बिहार की सियासत पूरी तरह से गरमा गई है. कांग्रेस ने इसे गंभीर मामला बताते हुए सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है. कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि आरोप लगाने वालों में खुद नीतीश सरकार की पूर्व मंत्री भी शामिल हैं. ऐसे में उनके आरोपों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.जेडीयू ने किया पलटवार
जबकि सतारूढ़ जेडीयू इसे चुनावी साल में स्टंट करार देने में लगा है. मंत्री जय कुमार सिंह की मानें तो नीतीश कुमार के मुख्‍यमंत्री काल में कभी घोटाला हुआ ही नहीं है. हलांकि देखने वाली ये बात होगी कि घोटाले के आरोप का यह मामला बिहार की राजनीति पर क्‍या असर डालता है.

ये भी पढ़ें-

गठबंधन सियासत: सीटों को लेकर कांग्रेस ने ठोका नया दावा, RJD ने बताई हैसियत

CM नीतीश का सपना पूरा करने में जुटी BJP, सुशील मोदी-जायसवाल ने दिए ये आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 9:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर