बिहार: चौबीस घंटे में मिले कोरोना के 488 नए मरीज, पटना में सबसे ज्यादा 174 लोग कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.  .(File Photo)

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है. .(File Photo)

बिहार (Bihar) में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना (Corona) के 488 नए मरीज मिले हैं. वहीं राजधानी पटना (Patna) में सबसे ज्यादा 174 कोरोना संक्रमित मिले हैं. अब बिहार सरकार कोरोना को रोकने के लिए एसओपी (SOP) का सख्ती से पालन कराने की दिशा में काम कर रही है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में कोरोना बहुत तेजी से पैर पसार रहा है. पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना संक्रमितों (Corona Infection) की संख्या सबसे ऊपर जा पहुंची है. बिहार में एक दिन में 488 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जिसके बाद अब यह आंकड़ा 1907 तक पहुंच गया है. इसमें राजधानी पटना में 24 घंटे के भीतर सबसे ज्यादा 174 मामले सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर बिहार सरकार चिंता में आ गई है.

स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने में जुट गई है. पिछले 48 घंटे में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. 31 मार्च तक बिहार में कुल कोरोना के 1579 एक्टिव केस दर्ज थे, जो अब बढ़कर 1907 तक पहुंच गए हैं. कल पटना में 97 संक्रमित मिले थे. आज इसमें भी इजाफा हुआ है. पिछले 24 घंटे में पटना में अकेले 174 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. मरीजों की इस संख्या को देखते हुए प्रशासन चिंतित हो गया है और इसकी रोकथाम के लिए प्रयास कर रहा है.

खुशखबरी! गया में सीवरेज की समस्या पर CM नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने न्यूज 18 से कहा कि कल से दुकानों-मॉल्स में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम बहुत सख्ती से कोरोना के प्रोटोकॉल्स का पालन कराएगी. अगर कहीं भी लापरवाही बरती जाएगी तो ना सिर्फ दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से पेश आएगा, बल्कि दुकान को सीज तक किया जा सकता है.
जिला प्रशासन के मुताबिक दुकानदारों को कोरोना के गाइडलाइंस के मुताबिक यह निर्देश दिए गए हैं कि उन्हें ना सिर्फ खुद मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करना है, बल्कि उन्हें ग्राहकों को इसके लिए जागरूक करते रहना है. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि इसे सख्ती से लागू कराने के लिए आठ नई टीमें भी गठित की गई हैं, जो अगले 7 दिनों तक शहर के सभी दुकानों और मॉल्स में जाकर ना सिर्फ लोगों को जागरूक कराएंगी बल्कि जो लोग लापरवाही करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज