होली को लेकर प्रशासन अलर्ट, पटना के 10 इलाके संवेदनशील घोषित, 70 से अधिक जगहों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट

पटना की सड़कों पर फ्लैग मार्च करते सुरक्षा बलों के जवान.

पटना की सड़कों पर फ्लैग मार्च करते सुरक्षा बलों के जवान.

होली (Holi) के मद्देनजर पटना (Patna) जिला प्रशासन ने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पटना के 10 इलाकों को जिला प्रशासन ने संवेदनशील घोषित किया है. इन इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल (Police Force) और मजिस्ट्रेट की तैनाती की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 11:14 PM IST
  • Share this:
पटना. होली (Holi) के मद्देनजर पटना (Patna) जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अहम कदम उठाया है. पटना के 10 इलाकों को जिला प्रशासन ने संवेदनशील घोषित किया है. इन इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल (Police Force) और मजिस्ट्रेट की तैनाती की कर दी गई है. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने 70 से अधिक जगहों पर मजिस्ट्रेट (Magistrate) और पुलिसबल की तैनाती की है.

जिला प्रशासन की ओर से जिन इलाकों को संवेदनशील घोषित किया गया है उसमें पटना सिटी अनुमंडल के आलमगंज चौक, खाजेकलां, सुल्तानगंज, खुसरूपुर, पटना सदर अनुमंडल क्षेत्र के शास्त्री नगर, गर्दनीबाग, पीरबहोर और दानापुर अनुमंडल के दानापुर और फुलवारीशरीफ शामिल है, जबकि बात पटना सदर अनुमंडल की करें तो पटना सदर अनुमंडल में जो इलाके संवेदनशील हैं उनमें सब्जीबाज, लंगरटोली, खजांची रोड, बीएन कॉलेज के सामने और इंजीनियरिंग कॉलेज मोड़ का इलाका शामिल है.

RJD ने 26 मार्च को किया बिहार बंद का एलान, तेजस्वी बोले- JDU पुलिस हो गई है बिहार पुलिस

इसी प्रकार शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में समनपुरा, खाजपुरा, राजाबाजार, मदरसा गली, जगदेव पथ के अलावा गर्दनीबाग थाना क्षेत्र स्थित अनिसाबाद, चितकोहरा, दमडिया रोड के साथ दानापुर में खलीलपुरा, समनपुरा, जमालुद्दीनचक, लालकोठी, सुल्तानपुर, पठानटोली का इलाका शामिल है. इसी प्रकार फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र में जिन इलाकों को संवेदनशील घोषित किया गया है, उनमें फुलवारी शरीफ, जानीपुर, टमटम पड़ाव, AIIMS मोड़ के अलावा शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर विशेष गश्ती करने को कहा गया है.
SSP ने तीनों सिटी SP को दिया निर्देश

इधर होली की पूर्व संध्या से लेकर होली के समापन तक शहर की विधि व्यवस्था बनी रहे इसको लेकर पटना SSP उपेंद्र शर्मा ने अपने अधिनस्तों के साथ एक अहम बैठक की इस बैठक के दौरान SSP ने तीनों नगर अधीक्षक समेत ग्रामीण SP को दिशा-निर्देश जारी किया है. SSP के तरफ से जारी दिशा-निर्देश में सबसे अहम बात यह है कि सभी SP अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था की लगातार मॉनीटरिंग करते रहेंगे. समय-समय पर अपने ज्यूडिक्शन के DSP के साथ सभी थाना क्षेत्रों के SHO से भी बात कर जानकारी हासिल करते रहेंगे. अगर कही से किसी भी तरह की घटनाक्रम की अगर सूचना मिलती है तो फौरन सम्बंधित स्थान पर कुच कर जायेंगे और उसकी जानकारी SSP को भी तत्काल देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज