16 को वैशाली पहुंचेंगे अमित शाह, CAA रहेगा अहम मुद्दा

वैशाली में अमित शाह का निशाना सीएए को लेकर कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों पर होगा. (फाइल फोटो)

जनसभा को संबोधित करने के साथ ही गृहमंत्री शाह CAA और NRC के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश भी देंगे.

  • Share this:
    पटना. संशोधित नागरिकता कानून और NRC को लेकर बीजेपी की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत अब 16 जनवरी को पार्टी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह 16 जनवरी को वैशाली पहुंचेंगे. इस दौरान वे जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ भी वे बातचीत करेंगे और लोगों को CAA व NRC के प्रति जागरुक करने के संबंध में दिशा निर्देश देंगे. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि गृहमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और लोगों में भी खासा उत्साह है.

    कांग्रेस कर रही है झूठ की खेती
    जायसवाल ने कहा कि सीएए को लेकर कांग्रेस झूठ की खेती कर रही है. इसकी जितनी निंदा की जाए कम है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नागरिकता संशोधन कानून से भारत के पड़ेासी मुल्कों में कई दशकों से धार्मिक प्रताड़ना झेल रहे लोगों को एक सम्मानजनक जीवन मिलेगा. उन्होंने कहा कि जनता अब विपक्ष की इस ओछी राजनीति को खत्म कर देगी. उन्होंने बताया कि अमित शाह की जनसभा अभी से लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. 16 जनवरी को होने वाले इस आयोजन में जनसैलाब देखने को मिलेगा.

    सतही राजनीति का परिचय
    जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस समेत जो अन्य दल इस कानून का विरोध कर रहे हैं वे सतही राजनीति का परिचय दे रहे हैं. विपक्ष यह भूल गया है कि देश का बंटवारा पड़ेासी देशों में प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों की सहमति से नहीं हुआ था. इस बंटवारे में जो सबसे ज्यादा परेशान हुए वे ये लोग थे. इस कानून के जरिए सरकार इन लोगों को राहत देने की ओर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भी ऐसे लोगों को तुष्टिकरण की राजनीति की भेंट चढ़ाना चाह रही है लेकिन ऐसा हम कभी नहीं होने देंगे.

    ये भी पढ़ेंः CAA के समर्थन में योगी की जनसभा, बोले- साजिश के तहत भ्रम फैला रही कांग्रेस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.