बाहुबली अनंत सिंह पर 12 साल की उम्र में लगा था मर्डर का आरोप, लंबी है क्राइम कुंडली

अनंत सिंह (Anant Singh) पर अपराध से जुड़े मामलों की फेरहिस्त काफी लंबी है. हत्या की साजिश रचने के इस केस को जोड़ लें तो उन पर अभी तक अपराध के 53 अलग-अलग मामले दर्ज हैं.

News18 Bihar
Updated: August 23, 2019, 3:19 PM IST
बाहुबली अनंत सिंह पर 12 साल की उम्र में लगा था मर्डर का आरोप, लंबी है क्राइम कुंडली
अनंत सिंह पर अपराध से जुड़े मामलों की फेरहिस्त काफी लंबी है. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: August 23, 2019, 3:19 PM IST
बिहार (Bihar) के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर (Surrender) कर दिया है. बता दें अनंत सिंह पिछले कई दिनों से आर्म्स एक्ट मामले में फरार चल रहे थे. अनंत सिंह के पैतृक गांव लदमा में हुई रेड के दौरान विधायक के आवास से आधुनिक हथियार एके-47 राइफल और भारी संख्या में कारतूस समेत हैंड ग्रेनेड बरामद हुए थे. जिसके बाद बीते 16 अगस्त को यह मामला दर्ज हुआ. और दर्ज होने के बाद से ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह उन्हें अरेस्ट करने में नाकाम रही. अब ऐसे में खुद अनंत सिंह ने साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

जरुर पढ़ें: AK 47 बरामदगी मामला: मुंगेर से जुड़ रहे तार, NIA कर सकती है जांच

बिहार की सियासत में पिछले कई वर्षों से बाहुबल और अपराध का खासा बोलबाला रहा है. बात जब विधायक अनंत सिंह की आती है, तो इनके नाम के साथ ही पहचान के तौर पर 'बाहुबली' और राजनेता जैसे शब्द जुड़ जाते हैं. बात चाहे अपराध जगत की हो, सोनपुर (Sonpur) के मेले में सबसे महंगा घोड़ा खरीदने और रेस जीतने की या कोई विवादित बयान की... अनंत सिंह हमेशा खबरों में बने रहते हैं. इलाके में 'छोटे सरकार' के नाम से चर्चित बिहार के इस बाहुबली का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में तब आ गया जब इनके पैतृक घर पर बिहार पुलिस ने छापेमारी की, जिसमें AK-47 और ग्रेनेड बरामद हुआ.

'छोटे सरकार' के नाम से चर्चित बिहार के इस बाहुबली का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में तब आ गया जब इनके पैतृक घर पर बिहार पुलिस ने छापेमारी की



घर से बरामद हुआ AK-47
शुक्रवार को निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के नदावां गांव स्थित पैतृक घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी. इस छापेमारी में प्रतिबंधित AK-47 बरामद हुआ. इस मामले में उनपर FIR भी दर्ज कर ली गई. इससे पहले हत्या की सुपारी दिए जाने के आरोप में एक ऑडियो वायरल होने के मामले में विधायक का टेस्ट करवाया गया था. जिसकी रिपोर्ट का इंतजार पुलिस टीम पहले से ही कर रही है. ऐसे में हथियार मिलने से विधायक की मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं.
Loading...

अनंत सिंह पर हैं 53 मामले
अनंत सिंह पर अपराध से जुड़े मामलों की फेरहिस्त काफी लंबी है. हत्या की साजिश रचने के इस केस को जोड़ लें तो उन पर अभी तक अपराध के 53 अलग-अलग मामले दर्ज हैं. न्यूज 18 बता रहा है आपको अनंत सिंह और उनसे जुड़े आपराधिक मामलों के बारे में

अनंत सिंह की क्राइम 'कुंडली'
अपराध जगत से अनंत का रिश्ता कई दशक पुराना रहा है. कहा जाता है अनंत सिंह ने 12 साल की उम्र में हत्या की पहली घटना को अंजाम दिया तो इसके बाद उन्होंने मुड़ कर कभी पीछे नहीं देखा. पहले वो जुर्म की दुनिया के बादशाह बने और फिर राजनीति में एंट्री ली. अनंत सिंह पर हत्या, अपहरण और बलात्कार जैसे संगीन मामलों में कई केस दर्ज हैं.

Anant Singh
बिहार के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (फाइल फोटो)


रेप से लेकर हत्या तक के मामले
अनंत सिंह की छवि दबंग और बाहुबली की है, लेकिन उन पर रेप जैसे संगीन आरोप भी लगे हैं. 2007 में उन पर एक महिला से बलात्कार और उसकी हत्या का आरोप लगा था. 2013 में पटना के पाटलिपुत्रा कॉलोनी में जबरन कब्जा का आरोप लगा तो साल 2015 में पूर्व CM मांझी ने अनंत सिंह पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया.

सिर्फ 2015 में दर्ज हुए थे 30 मामले
'छोटे सरकार' पर NTPC में मैन पावर की आपूर्ति के ठेके में घोटाले का भी आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2007 तक अनंत सिंह पर कुल 23 मामले दर्ज थे, वहीं अकेले साल 2015 में अनंत सिंह के खिलाफ 30 मामले दर्ज हुए. अनंत सिंह की क्राइम 'कुंडली' को खंगालें तो उन पर हत्या के 5 केस, हत्या की कोशिश के 6 केस, डकैती के 2 केस और अपहरण के 2 केस दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-

अनंत सिंह पर आर्म्स एक्ट और UAPA के तहत केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...