होम /न्यूज /बिहार /12 साल की बच्ची से 35 वर्ष के शख्स की शादी का हुआ सौदा, दूल्हा और दलाल गिरफ्तार

12 साल की बच्ची से 35 वर्ष के शख्स की शादी का हुआ सौदा, दूल्हा और दलाल गिरफ्तार

बिहार के अररिया में नाबालिग लड़की से शादी करनेवाला दूल्हा गिरफ्तार. (News18Hindi)

बिहार के अररिया में नाबालिग लड़की से शादी करनेवाला दूल्हा गिरफ्तार. (News18Hindi)

Bihar News: बिहार से नाबालिग बच्चियों को हरियाणा और पंजाब जैसे प्रदेशों में बेचे जाने की खबरें अक्सर आती रहती हैं. मगर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बिहार के अररिया में नाबालिग लड़की से उम्र दराज की शादी.
नाबालिग से शादी रचा रहा आरोपी दूल्हा दलाल समेत गिरफ्तार.
गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

अररिया. देश में एक तरफ जहां बाल विवाह को लेकर कानून बनाया गया है वहीं, बिहार के अररिया से एक ऐसी खबर आ रही है जिसमें नाबालिग लड़की से उम्र दराज लड़के की शादी रचा दी गई. बताया जा रहा है कि उसका बकायदा सौदा किया गया था. दरअसल, पूरा मामला अररिया के रानीगंज थाना क्षेत्र के हासा गांव का है, जहां बेतिया के रहने वाले 35 साल के रामबाबू यादव के साथ 12 साल की नाबालिग की शादी रचा दी गई.

मिली जानकारी के अनुसार, रानीगंज के हासा गांव के जीवन मंडल एक नाबालिग लड़की की मां को प्रलोभन देकर बेतिया जिले के शिकारपुर थाना क्षेत्र के 35 साल के रामबाबू यादव के साथ शादी रचा दी. इस दौरान पुलिस को हासा में नाबालिग लड़की से शादी रचाने की जानकारी मिली. जानकारी मिलते ही रानीगंज पुलिस हासा गांव पहुंची और नाबालिग से शादी रचा रहे रामबाबू यादव आशा गांव के कथित दलाल जीवन मंडल को गिरफ्तार कर लिया.

Video: महिला पर चोरी का आरोप लगा उसी की साड़ी से पेड़ से बांधा, सरेआम पिटाई से हंगामा

लड़की के पिता के बयान पर रानीगंज थाना में केस दर्ज किया गया है. पीड़ित पिता ने बताया कि जीवन मंडल बाहर से लड़का मंगवा कर गांव के लोगों को पैसा का प्रलोभन देकर कई शादी करवा चुका है. थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि मंगलवार की अहले सुबह एक नाबालिग के साथ शादी रचा रहे उम्र दराज दूल्हा रामबाबू यादव और हासा के जीवन मंडल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें