जब खेत में काम कर रहे मजदूरों ने पकड़ा 10 फीट लंबा अजगर तो सेल्फी के लिए उमड़ा पूरा गांव
Araria News in Hindi

जब खेत में काम कर रहे मजदूरों ने पकड़ा 10 फीट लंबा अजगर तो सेल्फी के लिए उमड़ा पूरा गांव
अजगर के साथ फोटो खिंचवाते गांव वाले.

मामला अररिया के रानीगंज (Raniganj) का है. खेत में काम करने के दौरान एक मजदूर ने 10 फीट लंबे अजगर को पकड़ लिया.

  • Share this:
अररिया. अपने फेवरिट स्टार्स या खास दोस्तों के साथ तो सेल्फी (Selfie) सभी लोग लेते हैं. लेकिन क्या आपने अजगर (Python) सांप के साथ किसी को सेल्फी लेते हुए देखा है? यदि नहीं देखा है तो आज हम आपको अजगर के साथ सेल्फी ही नहीं बल्कि कंधों पर उठाकर फोटो खिंचवाते हुए लोगों की तस्वीर को भी दिखाएंगे. दरअसल, बिहार के अररिया (Araria) जिले में एक 10 फीट लंबा अजगर निकला है. इस अजगर के बारे में जैसे ही गांव वालों की जानकारी मिली तो आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और उसे कंधों पर लेकर सेल्फी लेने लगे. साथ ही इस दौरान सांप के साथ फोटो खिंचवाने के लिए लोगों के बीच होड़ मच गई.

जानकारी के मुताबिक, मामला अररिया के रानीगंज (Raniganj) का है. खेत में काम करने के दौरान एक मजदूर ने 10 फिट के अजगर सांप को पकड़ लिया. मजदूरों का कहना है कि रानीगंज के कलावती डिग्री कॉलेज के पास अजगर खेत में लेटा हुआ था. तभी एक मजदूर की नजर अजगर पर पड़ी. उसने शोर मचाया तो देखते ही देखते भीड़ इकट्ठी हो गई. फिर पास के खेत में मक्का काट रहे एक मजदूर ने हिम्मत दिखाई और 10 फिट के अजगर को अपने हाथों से पकड़ लिया. इस विशालकाय सांप को देख ग्रामीणों में कोलाहल मच गया. मजदूरों ने साहस कर सांप को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया.

आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी
वहीं, अजगर सांप के मिलने की सूचना पर मौके पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. अजगर से डरने के बजाय लोग उसके साथ फोटो खिंचवाने में मशगुल हो गए. सूचना पर वृक्ष वाटिका के वनपाल प्रदीप कुमार सिंह ने कुछ वनकर्मी को मौके पर भेजा. फिर अजगर को  ग्रामीणों के कब्जे से ले लिया गया. वनपालप्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि फिलहाल वाटिका परिसर में 25 अजगर सांप को रखा जा चुका है. समय के साथ इसकी संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है. इसकी बढ़ती संख्या से अब खतरा भी महसूस किया जाने लगा है. नए अजगर को कुसियार गांव स्थित पार्क में भेज दिया गया है. उन्होंने हर हाल में वन्यजीवों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कही. बता दें कि करीब 300 एकड़ में फैले रानीगंज वृक्ष वाटिका को सरकार करोड़ों रूपये से डेवलप कर इको-स्पॉट के रूप में विकसित करने की योजना पर काम भी कर रही है.
ये भी पढ़ें-



दिल्ली में इस बार समय से पहले पहुंचेगा मानसून, देश में यहां होगी भारी बारिश!

दिल्ली में बीते 24 घंटे में COVID-19 से 93 लोगों की मौत, 1859 नए मामले आए

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज