बिहार: राजद उम्मीदवार सरफराज अहमद पर चुनाव आयोग ने FIR दर्ज करने का निर्देश दिया

राजद प्रत्याशी सरफराज अहमद
राजद प्रत्याशी सरफराज अहमद

राजद प्रत्याशी सरफराज अहमद (RJD candidate Sarfaraz Ahmed) पर आरोप है कि वे अररिया जिले के सिसौना गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 110 पर अपनी पार्टी का स्टीकर लगाकर कर ही बूथ पर पहुंच गए और मतदान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 5:43 PM IST
  • Share this:
पटना/अररिया. बड़ी खबर बिहार चुनाव से जुड़ी हुई है जहां अररिया जिले में जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी सरफराज़ अहमद (RJD candidate Sarfaraz Ahmed) पर चुनाव आयोग ने एफआईआर (FIR) दर्ज करने का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि वे अपनी पार्टी सिंबल लालटेन का स्टीकर लगाकर वोट डालने पहुंचे थे. मिली जानकारी के अनुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी को इस बाबत पूरे मामले को जांच कर FIR करने का निर्देश दिया गया है.

बताया जा रहा है कि राजद प्रत्याशी अररिया जिले के सिसौना गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 110 पर अपनी पार्टी का स्टीकर लगाकर कर ही बूथ पर पहुंच गए और मतदान किया. मामला संज्ञान में आते ही चुनाव आयोग ने एक्शन लिया और जांच कर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे दिया है.

बता दें कि अररिया की जोकीहाट विधानसभा सीट पर बीजेपी, आरजेडी और AIMIM के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है. आरजेडी से सरफराज आलम और बीजेपी से रंजीत यादव मैदान में हैं जबकि शाहनवाज आलम AIMIM से किस्मत आजमा रहे हैं. सरफराज आलम और शाहनवाज आलम सगे भाई हैं और पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन के बेटे हैं.



जोकीहाट की सियासत तस्लीमुद्दीन के परिवार के इर्द-गिर्द रही है, लेकिन इस बार दोनों भाई के उतरने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. वर्ष 2017 में पिता के निधन के बाद जब सरफराज आलम लोकसभा का उपचुनाव लड़ कर सांसद बने तो खाली हुई जोकीहाट विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव हुआ. उस समय भी राजद के टिकट को लेकर तस्लीमुद्दीन परिवार में काफी खींचतान हुई थी.
तब बाजी तस्लीमुद्दीन के छोटे बेटे ने मारी और उन्हें टिकट मिला. उन्होंने जदयू के मुर्शिद आलम को लगभग 41 हजार मतों के अंतर से हरा दिया था. कहा जाता है कि चुनाव के बाद भी भाइयों के बीच की तल्खी बरकरार रही. यह तल्खी इस विधानसभा चुनाव में पूरी तरह तब जाहिर हुई और दोनों सगे भाई आमने-सामने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज