अररिया: संगीत की धुन पर टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान

रेडियो मिर्ची के आरजे अपूर्वा और गिटारवादक आयुष ने अपने परफॉर्मेंस के साथ सम्पूर्ण टीकाकरण का सन्देश दिया. पिन- बाल गेम खेल कर लोगो को 10 बीमारियों से बचाने की जानकारी शेयर की.

News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 6:05 PM IST
अररिया: संगीत की धुन पर टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान
अररिया में टीकाकरण जागरूकता अभियान
News18 Bihar
Updated: December 7, 2018, 6:05 PM IST
टीकाकरण अभियान को नई गति देने और जागरूकता फैलाने के लिए अररिया में संगीत की धुन का सहारा लिया जा रहा है. इसके तहत गिटार की धुन पर लोगों को ये समझाया जा रहा है कि टीकाकरण कितना जरूरी है. रेडियो मिर्ची के आरजे अपूर्वा और गिटारवादक आयुष ने 'ओ री चिरैया' गाने की धुन पर एसएनसीयू और लड़कियों के स्वास्थ्य के बारे में बताया.

टीकू टॉक जागरूकता अभियान यात्रा की पहली कड़ी में शुक्रवार को जोकीहाट प्रखंड में नियमित टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नवजात शिशुओं की देखभाल के साथ सही समय पर टीकाकरण कर एक स्वस्थ समाज का निर्माण करना है. राज्य स्वास्थ्य समिति और यूनिसेफ के सौंजन्य से आयोजित इस कार्यक्रम में अभिनय और ध्वनि संगीत के माध्यम से आमलोगों के बीच टीकाकरण को ले जागरूकता अभियान फैलाना है.

ये भी पढ़ें-  एक और घोटाले की आशंका, IDA में 3500 करोड़ रुपये की गड़बड़ी पर जवाब नहीं दे रही बिहार सरकार

जोकीहाट प्रखंड में आयोजित इस कार्यक्रम में ग्रामीणों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. BDO शराफत हुसैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक बच्चे का जीवन बचाने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है. जोकीहाट में टीकाकरण का प्रतिशत काफी कम है, लेकिन हमारा लक्ष्य उसे 100 प्रतिशत तक पहुंचाना है. टीके बीमारियों से बच्चों को सुरक्षित करते हैं.

रेडियो मिर्ची के आरजे अपूर्वा और गिटारवादक आयुष ने अपने परफॉर्मेंस के साथ सम्पूर्ण टीकाकरण का सन्देश दिया. पिन- बाल गेम खेल कर लोगो को 10 बीमारियों पोलियो, टीबी, डिप्थीरिया, काली खांसी, टेटनस, खसरा, जेई औैर हेपेटाइटिस बी के बारे में लोगों को समझाया.

रिपोर्ट- सतीश कुमार

ये भी पढ़ें-  पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी फिर बनने जा रहे बिहार के सीएम, जानिये कैसे
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर