Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: नकली आईडी कार्ड के बाद एक और फर्जीवाड़े का खुलासा, बिना नामांकन के ही महिला बनी प्रत्याशी !

बिहार पंचायत चुनाव: नकली आईडी कार्ड के बाद एक और फर्जीवाड़े का खुलासा, बिना नामांकन के ही महिला बनी प्रत्याशी !

बिहार पंचायत चुनाव में एक और फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है.

बिहार पंचायत चुनाव में एक और फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है.

Bihar Panchayat Election 2021: बिहार के अररिया जिले के जोकीहाट प्रखंड में फर्जीवाड़े की बात सामने आयी है. मिली जानकारी के अनुसार जोकिहाट प्रखंड के प्रसादपुर पंचायत के क्षेत्र संख्या- 24 में फर्जी नामांकन करने का मामला सामने आया है. यहां एक महिला को बिना नामांकन के ही पंचायत समिति सदस्य पद के लिए प्रत्याशी बना दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) जैसे-जैसे अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे चुनाव में गड़बड़ी और फर्जीवाड़े की खबर भी सामने आ रही है. बीते दिनों छठे चरण के दौरान गोपालगंज में फर्जी वोटर आईडी कार्ड (Fake Voter Id Card) से मतदान करवाने के मामले का खुलासा हुआ था. अब एक बार फिर बिहार के अररिया (Araria) जिले के जोकीहाट प्रखंड में फर्जीवाड़े की बात सामने आयी है. मिली जानकारी के अनुसार जोकिहाट प्रखंड के प्रसादपुर पंचायत के क्षेत्र संख्या- 24 में फर्जी नामांकन करने का मामला सामने आया है. यहां एक महिला को बिना नामांकन के ही पंचायत समिति सदस्य पद के लिए  प्रत्याशी बना दिया गया है. दरअसल जोकीहाट में दसवें चरण यानि 8 दिसंबर को चुनाव होना है. इसी बीच प्रसादपुर पंचायत के क्षेत्र संख्या 24 से मोहम्मद मन्नान की पत्नी खालदा परवीन को पंचायत समिति सदस्य पद का उम्मीदवार बताया जाने लगा है. हालांकि खालदा परवीन का कहना है कि उन्होंने किसी भी पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल ही नहीं किया है. आवेदन ऑनलाइन होते ही जैसे ही उनको अपने उम्मीदवारी की जानकारी मिली उन्होंने जोकीहाट बीडीओ को इसकी लिखित जानकारी भी दी है.

    बता दें, खालदा परवीन अपने पति के साथ प्रखंड कार्यालय पहुंची और उन्होंने निर्वाचन पदाधिकारी को नामांकन पत्र को फर्जी बताते हुये रद्द करने की बात कही है. उन्होंने लिखित आवेदन में यह भी लिखा है कि किसी शरारती तत्व ने कहीं से फोटो निकालकर फर्जी रसीद कटवाकर बिना उनकी अनुमति के नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. इसे तत्काल रद्द किया जाए.
    क्या कहते हैं अधिकारी

    इस पूरे मामले को लेकर जोकीहाट निर्वाची पदाधिकारी ने कहा कि हमलोग मामले की जांच कर रहे हैं. जरूरत पड़ी तो आवेदन का फॉरेंसिक भी कराया जाएगा. वहीं डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने बताया कि अभी इस तरह का मामला उनकी जानकारी में नहीं आया है. जोकीहाट बीडीओ से इस संबंध में जानकारी ली जा रही है, जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.

    गोपालगंज में फर्जीवाड़े का मामला आया सामने

    बता दें, बिहार के गोपालगंज जिले में भी फर्जी वोटरों से मतदान करवाने का मामला सामने आया था. मिली जानकारी के अनुसार बीते 3 नवंबर को हुये छठे चरण के चुनाव के दौरान प्रत्याशी द्वारा कुछ लोगों का फर्जी मतदान पत्र बनवाकर उनसे वोट करवाया जा रहा था. बताया जाता है कि प्रत्याशी के समर्थक मरे हुए लोगों और विदेश में जाकर बस चुके लोगों के नाम पर फर्जी मतदान पत्र बनवाकर वोटिंग करवा रहा था. दरअसल गोपालगंज जिले के उचकागांव प्रखंड के छोटका सांखे पंचायत में रामावती देवी निवर्तमान मुखिया हैं और इस बार भी चुनावी मैदान में हैं. उनके पति लक्ष्मण यादव और देवर दिनेश यादव पर आरोप है कि उनलोगों ने अपने समर्थकों के फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनवाकर करीब 491 फर्जी वोट करवाए हैं.

    Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Fake ID

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर