Home /News /bihar /

bpsc result topper tips third topper brajesh did lot of studies araria nodaa

बीपीएससी परीक्षा परिणाम: पिता के निधन के बाद भी नहीं हारे हौसला, थर्ड टॉपर रहे अररिया के ब्रजेश

बीपीएससी थर्ड टॉपर अररिया के ब्रजेश अपनी मां सुलोचना के साथ.

बीपीएससी थर्ड टॉपर अररिया के ब्रजेश अपनी मां सुलोचना के साथ.

BPSC Topper trend: बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं प्रतियोगिता परीक्षा में अररिया के ब्रजेश कुमार झा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. पिता के निधन के साथ ही छूट गया था गांव. शिक्षिका माता के संघर्ष के बीच मिली कामयाबी. फिलहाल वे यूपीएससी की तैयारी में जी-जान से जुटे हैं.

अधिक पढ़ें ...

अररिया. बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं प्रतियोगिता परीक्षा में ब्रजेश कुमार झा ने अपने लिए तीसरा स्थान सुरक्षित किया है. वे अररिया के रानीगंज प्रखंड के परमानंद पुर गांव के रहनेवाले हैं. ब्रजेश कुमार झा की इस उपलब्धि से सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि अररिया जिले का भी सम्मान बढ़ा है.

ब्रजेश के पिता मणिंद्रनाथ झा का निधन हो चुका है. उनकी मां डॉक्टर सुलोचना शिक्षिका हैं. वे अररिया के हरियाबारा मध्य विद्यालय में नियुक्त हैं. पति के निधन के बाद सुलोचना देवी के कंधे पर अपने 3 बच्चों की जिम्मेवारी आ गई थी. झारखंड के गढ़वा और पटना में नवोदय विद्यालय में शिक्षिका के रूप में उन्होंने अपना योगदान दिया और बच्चों को खूब मन से पढ़ाया. ब्रजेश अभी पटना में ही हैं और UPSC की तैयारी में जुटे हैं.

सुलोचना देवी ने बताया कि मेरी और मेरे बेटे ब्रजेश की इच्छा IAS की तैयारी करने की है. ब्रजेश ने मैट्रिक की परीक्षा पटना से पास की है, जबकि इंटर अररिया से. पटना NIT से बीटेक कंप्लीट किया. मां सुलोचना देवी ने बताया कि ब्रजेश पढ़ाई में शुरू से ही मेहनती रहा है.  इधर ब्रजेश की सफलता पर एक तरफ जहां गांव में खुशी है वहीं शिक्षिका के पुत्र की सफलता पर मध्य विद्यालय हरियाबारा में शिक्षक और छात्र-छात्राओं ने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की है.

बता दें कि तीसरा स्थान हासिल करने वाले ब्रजेश की मां डॉक्टर सुलोचना कुमारी बिहार की मशहूर लोक गायिका डॉक्टर रंजना झा की बड़ी बहन हैं. लोक गायिका रंजना झा ने इस सफलता पर अपने फेसबुक वॉल से बधाई संदेश भी दिया है.

Tags: Bihar News, BPSC, Trending news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर