Home /News /bihar /

Big News: अररिया में खाद लेने गई भीड़ हुई बेकाबू, भगदड़ मचने से 8 महिलाएं घायल

Big News: अररिया में खाद लेने गई भीड़ हुई बेकाबू, भगदड़ मचने से 8 महिलाएं घायल

Big News: अररिया में खाद वितरण केंद्र पर बड़ी संख्‍या में लोग उमड़ गए. इससे हालात बेकाबू हो गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Big News: अररिया में खाद वितरण केंद्र पर बड़ी संख्‍या में लोग उमड़ गए. इससे हालात बेकाबू हो गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Araria News: अररिया में खाद वितरण केंद्र पर भीड़ उमड़ पड़ी. स्‍थानीय प्रशासन की ओर से इतनी बड़ी भीड़ को नियंत्रित करने की कोई व्‍यवस्‍था नहीं थी. देखते ही देखते भीड़ बेकाबू हो गई और मौके पर भगदड़ की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. इस हादसे में 8 महिलाएं घायल हो गईं, जिन्‍हें इलाज के लिए सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

अधिक पढ़ें ...

अररिया.  अररिया.  इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर बिहार के अररिया जिले से आ रही है. यहां एक खाद वितरण केंद्र पर भगदड़ मचने से 8 मह‍िलाएं घायल हो गई हैं. उन्‍हें इलाज के लिए स्‍थानीय सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि स्‍थानीय प्रशासन की ओर से रियायती दर पर खाद वितरित किया जाएगा. इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्‍या में लोग वितरण केंद्र पर पहुंच गए. प्रशासन के पास इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों को संभालने की व्‍यवस्‍था नहीं थी, ऐसे में कुछ ही देर बाद भगदड़ मच गई. इसमें 8 मह‍िलाएं घायल हो गईं, जिन्‍हें तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया.

यूरिया के सरकारी वितरण के दौरान भगदड़ मच गई. फारबिसगंज के नरपतगंज में उस वक्त कोहराम मच गया जब खाद खरीदने दुकान पर भारी भीड़ जमा हो गई. वितरण केंद्र का गेट जैसे ही खुला वैसे सैंकड़ों की भीड़ एक-दूसरे को कुचलते हुए आगे बढ़ने लगी. इस भगदड़ में 8 महिलाएं दब गईं. आनन-फानन में सभी घायल महिलाओं को अस्पताल भेजा गया. सभी का इलाज नरपतगंज PHC में चल रहा है. महिलाओं ने बताया कि गेट खुलते ही भीड़ सरपट आगे बढ़ने लगी. एक तरफ बिहार में खाद की भारी किल्लत है वहीं कडाके की ठंढ के बावजूद किसान घंटों लाइन में खड़े रहकर यूरिया के कुछ बोरी के लिए इंतजार करते हैं. प्रशसान की ओर से मुकम्मल इंतजाम न होने की वजह से यहां बड़ा हादसा होते-होते टल गया. नरपतगंज हाई स्कूल में खाद का सरकारी वितरण किया जा रहा था. नरपतगंज प्रखंड के ग्रामीण इलाकों से आई बीना देवी, मुनिया देवी, पूजा देवी, उषा देवी समेत कुल 8 महिलाएं इस भगदड़ में घायल हो गईं.

जानकारी के अनुसार, सरकारी खाद वितरण केंद्र के बाहर भगदड़ की यह घटना फारबिसगंज के नरपतगंज की है. यहां रियायती दरों पर खाद लेने बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच गए. केंद्र पर सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए. इससे स्‍थानीय प्रशासन के भी हाथ-पैर फूल गए. लचर प्रशासनिक व्‍यवस्‍था के चलते कुछ ही देर में भगदड़ की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. इससे मौके पर चीख-पुकार की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. खासकर महिलाओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. इस हादसे में आधा दर्जन से ज्‍यादा महिलाएं घायल हो गईं. प्रशासन की अव्‍यवस्‍था से लोगों में भारी नाराजगी है.

Good News: इंटर पास करने वाली छात्राओं के खाते में जल्‍द ही क्रेडिट होंगे 25000 रुपये, चेक करते रहें बैंक अकाउंट

 बता दें कि इससे पहले बिहार के ही लखीसराय जिले में खाद वितरण केंद्र पर अव्‍यवस्‍था का मामला सामने आया था. जिला मुख्यालय में बाजार समिति स्थित बिस्कोमान केंद्र के अलावा हलसी और सूर्यगढ़ा में बिस्कोमान द्वारा खाद का वितरण किया जा रहा था. यहां खाद वितरण व्यवस्था में बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा था. हाल यह है कि किसान खेतीबारी छोड़ कर एक बोरी खाद के लिए कई दिनों से बिस्कोमान केंद्र का चक्कर काट रहे हैं. बिस्कोमान भवन में बने वितरण केंद्र पर सुबह 7 बजे से लखीसराय, रामगढ़ चौक और चानन प्रखंड के दर्जनों गांवों के सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष किसान यूरिया खाद लेने पहुंचे. सुबह 11 बजे तक केंद्र पर एक भी कर्मचारी नहीं पहुंचे, उधर किसानों की भीड़ बढ़ती गई. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया.

Tags: Bihar News, Stampede

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर