अररिया में डॉक्टरों के साथ मारपीट, गुस्साए डॉक्टरों ने किया अस्पताल बंद

डॉक्टरों का आरोप है कि मरीजों के घरवाले उनके साथ आएदिन मारपीट करते हैं. मामला दर्ज कराने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होती है.

News18 Bihar
Updated: September 12, 2018, 11:39 AM IST
News18 Bihar
Updated: September 12, 2018, 11:39 AM IST
अररिया में एक डॉक्टर के साथ मरीजों के परिजनों की मारपीट के बाद से जोकीहाट रेफरल अस्पताल के डॉक्टर अलिखित हड़ताल पर हैं. इधर बड़ी आबादी इलाज के लिए इसी अस्पताल पर निर्भर है. तालाबंदी से मरीज और उनके परिजन खासी परेशानी में हैं.

डॉक्टरों के जीरो टॉलरेंस यानी दुर्व्यवहार न स्वीकारने को लेकर खेमेबंदी की वजह से कई बार मरीजों की जान पर बन आती है. ऐसा ही एक केस जोकीहाट में देखने को आ रहा है. यहां इलाज में लापरवाही से परेशान मरीज कई बार डॉक्टरों के साथ बहस कर बैठते हैं. कई बार बात मारपीट तक भी पहुंच जाती है.

हाल में एक डॉक्टर के साथ मरीज के घरवालों ने मारपीट की. इसपर गुस्साए डॉक्टर एक हो गए और अस्पताल आना बंद कर दिया. उनका आरोप है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ, ये छठवां मामला है और प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इधर 29 पंचायत वाले जोकीहाट ब्लॉक में गांव के गांव इसी अस्पताल पर निर्भर हैं. यहां रोजाना तक़रीबन 700 मरीजों का इलाज होता है. ऐसे में अस्पताल के दरवाजे पर लटकता ताला मरीजों की हालत खराब कर रहा है. मौजूदा हालात को देखते हुए किसी इमरजेंसी में हालात गंभीर होने की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें- 

बिहार में कई इलाकों में लगे भूकंप के झटके, घर और दफ्तर छोड़ बाहर निकले लोग

10वीं पास ले सकते हैं गैस सिलेंडर की एजेंसी, ये है अप्लाई करने का तरीका 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर