बिहार: 20 कोस की दूरी पर आज दो दिग्गजों की रैली, अररिया में मोदी तो सुपौल में होंगे राहुल

पिछले चुनाव में इनमें से सुपौल सीट कांग्रेस ने जीती थी तो अररिया की सीट आम चुनाव और उपचुनाव दोनों में आरजेडी के खाते में गई थी.

News18 Bihar
Updated: April 20, 2019, 9:34 AM IST
बिहार: 20 कोस की दूरी पर आज दो दिग्गजों की रैली, अररिया में मोदी तो सुपौल में होंगे राहुल
पीएम मोदी और राहुल गांधी आज बिहार में
News18 Bihar
Updated: April 20, 2019, 9:34 AM IST
बिहार में आज दो राष्ट्रीय दिग्गज एक साथ चुनावी दौरे पर रहेंगे. इनमें पीएम मोदी अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे तो यहां से लगभग 60 किलोमीटर के फासले पर सुपौल में कांग्रेस अध्यक्ष चुनावी सभा में भाषण देंगे. दोनों ही दिग्गज लगभग 12 बजे अपने-अपने सभास्थल पर पहुंचेंगे.

बता दें कि पीएम तीसरे चरण की 5 सीटों- सुपौल, खगड़िया, मधेपुरा, अररिया और झंझारपुर में मतदान होना है. इनमें एनडीए की ओर से बीजेपी अररिया में तो महागठबंधन की ओर से कांग्रेस सुपौल के मैदान में है.



ये भी पढ़ें- अलग राह पर तेजप्रताप, बोले- मुझमें लालू का खून, कोई बागी समझता हो तो मैं बागी ही सही

पिछले चुनाव में इनमें से सुपौल सीट कांग्रेस ने जीती थी तो अररिया की सीट आरजेडी के खाते में गई थी. वहीं खगड़िया एलजेपी ने जीती थी तो मधेपुरा में पप्पू यादव ने आरजेडी के टिकट पर विजय पताका फहराया था. हालांकि बाद में उन्होंने आरजेडी छोड़ अपनी पार्टी 'जाप' बना ली थी. वहीं  झंझारपुर में बीजेपी ने जीत हासिल की थी.

राहुल सुपौल में कांग्रेस प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद रंजीत रंजन सहित महागठबंधन के अन्य प्रत्याशियों के समर्थन में रैली करेंगे. जबकि पीएम मोदी फारबिसगंज में बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप सिंह सहित पड़ोसी सीटों के एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

ये भी पढ़ें- राबड़ी के दावे को मांझी का समर्थन, बोले- PK के साथ एक सीनियर अधिकारी भी थे 'डील' में शामिल

हवाई अड्डा मैदान में आयोजित पीएम मोदी की सभा में रामविलास पासवान और सीएम नीतीश कुमार भी रहेंगे. इनके अलावा बिहार के 16 कैबिनेट मंत्रियों के साथ मंच पर कुल 42 नेता मौजूद रहेंगे.वहीं राहुल की सभा में जीतनराम मांझी मौजूद रहेंगे. जबकि तेजस्वी यादव के रहने को लेकर संशय है. वे गया, कटिहार और पूर्णियां की रैली में भी राहुल गांधी के साथ नहीं गए थे.

बता दें कि चुनाव की घोषणा होने के बाद बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी तीन-तीन सभाएं कर चुके हैं. उन्होने  गया, जमुई और भागलपुर में अपना संबोधन दिया है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्णियां, गया और कटिहार में चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं.

रिपोर्ट- सतीश कुमार/अमित कुमार झा

ये भी पढ़ें-
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार