बिहार: नेपाल पुलिस ने भारतीय नागरिकों को पीटा, टेंशन के बाद बॉर्डर पर SSB तैनात, आवागमन ठप

बिहार में अररिया के जोगबनी बॉर्डर पर भारतीयों को नेपाल पुलिस ने पीटा

बिहार में अररिया के जोगबनी बॉर्डर पर भारतीयों को नेपाल पुलिस ने पीटा

Araria News: बिहार में अररिया जिले के जोगबनी स्थित इस्लामपुर बॉर्डर पर भारतीय नागरिकों और नेपाली सुरक्षाकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई. बताया जा रहा है कि नो मेंस लैंड में चाय पीने को लेकर विवाद हो गया.

  • Share this:

अररिया. नेपाल और बिहार की सीमा पर एक बार फिर तब तनावपूर्ण हालात पैदा हो हो गए हैं. फारबिसगंज अनुमंडल के जोगबनी के समीप नेपाल बॉर्डर पर भारतीय और नेपाली पुलिस के बीच जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई. विवाद के बाद दोनों देश के बीच आवागमन ठप कर दिया गया है. फिलहाल किसी को भी नो मेंस लैंड में जाने की अनुमति नहीं है.

जानकारी के अनुसार, जोगबनी के इस्लामपुर मस्जिद चौक की खुली सीमा से लगातार आवागमन हो रहा है. इसी को लेकर जब बॉर्डर पर सख्ती बरती गई तो सोमवार को नेपाली पुलिस और इस्लामपुर के लोगों के बीच कहासुनी हुई और नेपाली पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया. इस पर स्‍थानीय लोगों ने नेपाली पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी कर दी.

बॉर्डर पर अब भी टेंशन!

बता दें कि तस्करों के लिए यह रास्ता सुगम है और इसी छोटे रास्ते से सीमा पार आवागमन होता रहता है. सवाल यह है कि नेपाल में सख्ती और बॉर्डर पर लॉकडाउन के बावजूद कैसे लोग बॉर्डर क्रॉस कर रहे हैं? फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह सूचना मिलने पर घटनास्थल पर गए और मामले को फिलहाल शांत कर दिया है. माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है.

Youtube Video

नेपाल में लागू है लॉकडाउन

बताया जा रहा है कि नेपाल में भी संपूर्ण लॉकडाउन है, जिसके कारण वहां के सुरक्षाकर्मी लोगों को हटा रहे थे. इसी दौरान नो मेंस लैंड से सटे नेपाल की साइड में चाय पीने गए कुछ लोगों का नेपाली सुरक्षाकर्मियों से विवाद हो गया.



एसएसबी ने कही यह बात

फारबिसगंज एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला के अनुसार, कुछ लोगों ने माहौल खराब करने का प्रयास किया है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. घटनास्थल पर कैंप कर रहे एसएसबी की 56वीं बटालियन के एसआई दिनेश प्रसाद के अनुसार घटना के बाद दोनों देश के बीच आवागमन ठप कर दिया गया है और किसी को भी नो मेंस लैंड में जाने की अनुमति नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज