Home /News /bihar /

omg video 24 feet long python azgar found in agricultural field people in fear see shocking pictures nodmk3

OMG Video! खेतों में काम कर रहे थे मजदूर, तभी निकल आया 24 फीट लंबा अजगर, फिर...

OMG Azgar Video: अररिया के रानीगंज इलाके में कुछ मजदूर मूंगफली के खेत में काम कर रहे थे. उसी वक्‍त उनकी नजर 24 फीट लंबे एक विशालकाय अजगर पर पड़ी. विशाल अजगर देखकर मजदूर भाग खड़े हुए और गांववालों को इसकी जानकारी दी गई. ग्रामीणों ने जाल की मदद से अजगर को पकड़ लिया और खुले स्‍थान में ले जाकर छोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

सतीश कुमार मिश्र

अररिया. बिहार के अररिया से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मूंगफली के खेत में किसान अपना काम रहे थे. उसी वक्‍त 24 फीट लंबा विशालकाय अजगर निकल आया. इतना विशाल सांप देखते ही किसान खेत से भाग खड़ा हुआ और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. यह खबर पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. गांव के लोगों ने जाल की मदद से अजगर सांप को पकड़ लिया. इस दौरान कुछ लोगों ने अजगर पर लाठी भी मार दी, जिससे वह घायल हो गया. बाद में इसकी सूचना स्‍थानीय वन अधिकारियों को दी गई. वनपाल ने सांप को रखने से मना कर दिया. इसके बाद अजगर को खुले मैदान में ले जाकर छोड़ दिया गया.

जानकारी के अनुसार, अररिया के रानीगंज के पचीरा पंचायत में एक किसान के खेत में करीब 24 फीट लंबा अजगर सांप मिलने से सनसनी फैल गई. पचीरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि महेंद्र मंडल ने बताया कि पचीरा श्रीनगर माइनर नहर के समीप मूंगफली के खेत में काम कर रहे कुछ मजदूरों ने विशाल अजगर को देखा. इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से अजगर को जाल की मदद से पकड़ लिया गया. अजगर को पकड़ने के दौरान कुछ लोगों ने लाठी से मारकर उसको घायल भी कर दिया. वहीं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अजगर पकड़ने की सूचना रानीगंज वृक्ष वाटिका के वनपाल को दी, लेकिन वृक्ष वाटिका के वनपाल प्रदीप सिंह ने वृक्ष वाटिका में अजगर को रखने से मना कर दिया. इसके बाद अजगर को सिमराहा के समीप एक मैदान में छोड़ दिया गया.

Bihar Rain Update: बिहार के कई जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश, तो कहीं छाए काले बादल 

रानीगंज क्षेत्र में बीते 4-5 महीने के में 4 विशाल अजगर को ग्रामीणों ने पकड़कर वृक्ष वाटिका के हवाले कर चुके हैं. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में अजगर निकलने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है. रानीगंज वृक्ष वाटिका में यू तो दो दर्जन से अधिक अजगर मौजूद हैं, लेकिन वनकर्मियों व स्थानीय लोगों की मानें तो केवल रानीगंज वृक्ष वाटिका में 40 से अधिक अजगर मौजूद हैं. रानीगंज वृक्ष वाटिका से निकलकर अजगर अक्सर आबादी वाले इलाकों में पहुंच जाते हैं.

Rajyasabha Elections 2022: RJD के 2 उम्‍मीदवार तय, मीसा भारती और फैयाज अहमद कल भरेंगे पर्चा 

जानवरों को निशाना बनाते हैं अजगर
लोगों ने बताया कि अजगर खेतों में चरने वाली बकरियों और अन्य पालतू जानवरों को शिकार बनाते हैं. आम लोगों को भी अजगर का खतरा बना रहता है. रानीगंज के बघुवा टोला, हसनपुर, बालू टोला आदि जगहों पर अक्सर अजगर निकलते हैं. वनपाल प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि वरीय अधिकारियों रानीगंज वृक्ष वाटिका में अजगर न रखने का आदेश दिया है. रानीगंज में चिड़ियाघर बनने जा रहा है, इसलिए अजगर को वाटिका में रखने से मना किया गया है.

Tags: Bihar News, OMG Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर