होम /न्यूज /बिहार /Bihar: नेपाल के रास्ते घुसपैठ की कोशिश, उज्बेकिस्तान की 3 महिलाओं को सुरक्षा बल ने दबोचा

Bihar: नेपाल के रास्ते घुसपैठ की कोशिश, उज्बेकिस्तान की 3 महिलाओं को सुरक्षा बल ने दबोचा

बिहार के अररिया में हिरासत में ली गईं उजबेकिस्तान की महिलाएं

बिहार के अररिया में हिरासत में ली गईं उजबेकिस्तान की महिलाएं

Infiltration Through Nepal: बिहार के अररिया में हिरासत में ली गई इन तीन महिलाओं को ऑटो पर बिठाकर भारतीय सीमा में प्रवेश ...अधिक पढ़ें

अररिया. नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षा बलों ने एक बार फिर से नाकाम किया है. बिहार के अररिया (Araria) में उजबेकिस्तान की तीन महिलाओं के साथ दो युवकों को एसएसबी (SSB) ने पकड़ा है. ये सभी लोग नेपाल की खुली सीमा (Bihar-Nepal Border) से भारतीय इलाके में प्रवेश कर रहे थे. सभी ऑटो पर सवार थे. इन लोगों ने 900 रुपए किराया देकर ऑटो को रिजर्व किया था. पकड़ी गई तीन महिलाओं में से किसी के पास भारतीय वीजा नहीं है. अररिया के नरपतगंज थाना क्षेत्र के पथरदेवा इलाके में इन विदेशी युवतियों को पकड़े जाने के बाद इनसे लगातार पूछताछ की जा रही है.

एसएसबी ने पूछताछ करने के बाद अब इन विदेशी महिलाओं समेत दोनों युवकों को अररिया पुलिस को सौंप दिया है जिनसे पुलिस अब पूछताछ में लगी है. नरपतगंज के बसमतिया के दो युवकों को भी हिरासत में लेकर एसएसबी पूछताछ कर रही है. इन महिलाओं का नाम इनोबट राजा बोभा (20), इसनिंगल राहा बोभा (22) और डायना यूसुफ आभा (18) शामिल हैं. इन तीनों विदेशी महिलाओं के पास भारतीय वीजा नहीं है.

SSB की 56वीं बटालियन के अलावा कई एजेंसियां भी इसकी जांच में जुटीं है कि ये भारतीय इलाके में कैसे प्रवेश कर गयीं और क्यों ? बता दें कि इससे पूर्व भी नेपाल के काठमांडू के एक होटल से नेपाल की सीबीआई टीम ने 11 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया था जिसमें 6 लोगों के पास नकली भारतीय आधार कार्ड बरामद हुआ था.

अररिया से नेपाल की खुली सीमा करीब 100 किलोमीटर की है जहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसएसबी पुलिस इंटेलिजेंस के साथ-साथ कई खुफिया एजेंसी भी अलर्ट मोड में 24 घंटे तैनात रहती हैं लेकिन इस बाबत कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं. अररिया के एसपी हृदयकांत ने बताया कि

Tags: Bihar News, India nepal, India Nepal Border Issue

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें