लाइव टीवी

दिल्ली अग्निकांड: एक झटके में बुझ गए परिवार के दोनों चिराग, तीन अब भी अस्पताल में

SATISH KUMAR | News18 Bihar
Updated: December 9, 2019, 3:55 PM IST
दिल्ली अग्निकांड: एक झटके में बुझ गए परिवार के दोनों चिराग, तीन अब भी अस्पताल में
दिल्ली हादसे में जान गंवाने वाले दो युवकों के परिजन

बिहार के अररिया (Araria) के रहने वाले अयूब और जाहिद ने घरवालों से कहा था अगली बार दिल्ली (Delhi) से लौटेंगे तो पक्का का घर बनाएंगे लेकिन भीषण अग्निकांड (Fire Accident) में सारे सपने खाक हो गए.

  • Share this:
अररिया. रविवार की सुबह राजधानी दिल्ली में हुए अग्निकांड (Delhi Fire Accident) ने बिहार के 30 परिवारों से उनके सदस्य छीन लिए. बिहार के पांच जिले ऐसे हैं जहां के रहने वाले परिवार इस घटना से बुरी तरह से प्रभावित हुए हों. ऐसा ही एक परिवार बिहार के अररिया (Araria)  का भी है जिसने अपने दो बेटों को एक साथ खो दिया. अयूब और जाहिद ने घरवालों से कहा था अगली बार दिल्ली से लौटेंगे तो पक्का घर बनाएंगे लेकिन भीषण अग्निकांड में सारे सपने खाक हो गए.

घर की माली हालत सुधारने गए थे दिल्ली

जिले के भरगामा प्रखंड के हिंगवा गांव में दिल्ली अग्निकांड के बाद कोहराम मचा हुआ है. दिल्ली अग्निकांड में मारे गए जाहिद और अयूब के घर का दृ्श्य काफी मार्मिक है. अपने बच्चों के भविष्य और सपनों का घर सजाने के लिए एक-एक पाई जुटाने वाले दोनों नौजवान आग की भेंट चढ़ गए और एक ही झटके में इनके परिवार के सारे सपने खाक हो गए. एक ही परिवार के इन दो सगे नौजवानों भाईयों की जहां दर्दनाक मौत हो गई वहीं तीन युवकों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है और उनका इलाज दिल्ली में चल रहा है.

तीन की हालत अभी भी नाजुक

पिता मो.अकलीम ने बताया कि मेरे घर से पांच लोग कमाने दिल्ली गए थे जिसमें अयूब और जाहिद दोनों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य अंसार, आशिक और मुमताज का इलाज दिल्ली में ही चल रहा है. अयूब की पत्नी अफसरा खातून को इस बात की चिंता खाए जा रही है कि उनके बच्चों की पढ़ाई और बेटी की शादी अब कैसे होगी. मृतक के मामा मो.जलाल ने रो-रो कर बताया कि अधूरा घर को बनाने के लिए ही पैसा कमाने दोनों लाडले परदेश गए थे लेकिन एक झटके में सबकुछ बर्बाद हो गया.

बेसुध पड़ी है बूढ़ी मां

जाहिद और अयूब के मां-बाप के आंसू थम नहीं रहे हैं. पिता मोहम्मद अकलीम जहां बेसुध हैं तो मां जुलेखा खातून कुछ बोल ही नहीं पा रही है. वो सिर्फ इतना इशारे में पूछ रही हैं कि अब कौन देखेगा ये सब.ये भी पढ़ें- शौच के लिए गई युवती से गैंगरेप, पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा

ये भी पढ़ें- Delhi Fire: नमाज ने बचाई युवक की जान, लौटा तो जान गंवा चुके थे दोनों पड़ोसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अररिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 3:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर