Home /News /bihar /

फारबिसगंज का हवाला कारोबारी नेपाल में गिरफ्तार, जांच जारी

फारबिसगंज का हवाला कारोबारी नेपाल में गिरफ्तार, जांच जारी

नेपाल में पकड़ा गया भारत का हवाला कारोबारी

नेपाल में पकड़ा गया भारत का हवाला कारोबारी

रविवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर विराटनगर के रोड शेष चौक के पास दोनों को पकड़ा गया और उनके पास से 24 लाख 15 हजार नेपाली रुपये भी बरामद किया गया.

    अवैध रूप से भारत से नेपाल ले जा रहे नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय नागरिक को नेपाल के विराटनगर से गिरफ्तार किया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में कार की डिक्की में छिपा कर ले जा रहे 24 लाख 15 हजार नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय नागरिक को नेपाल पुलिस ने पकड़ा है. इन दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए इटहरी भेज दिया गया है.

    दरअसल रविवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर विराटनगर के रोड शेष चौक के पास दोनों को पकड़ा गया. भारत से नेपाल आ रहे BR-38H 6412 नम्बर की कार की डिक्की के अंदर छुपा कर रखे 24 लाख 15 हजार नेपाली रुपया भी बरामद किया गया.

    ये भी पढ़ें-  ANALYSIS: क्या है तेजस्वी के सियासी गणित का '69' कनेक्शन!

    आपको बता दें कि अररिया जिला के फारबिसगंज वार्ड संख्या 9 के 28 वर्षीय सनोज कुमार साह और वार्ड संख्या 16 की 50 वर्षीय सुशीला देवी गुप्ता को गिरफ्तार करने कि जानकारी मोरङ पुलिस ने दी है. बरामद रुपये गुप्ता के ही बताये जा रहे हैं जिसे वह विराटनगर लेकर जा रहा था.

    नेपाल पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया सनोज गुप्ता हुंडी कारोबारी है जो लम्बे समय से विराटनगर के व्यपारी के साथ मिल कर ये काम करता आ रहा था. जिला पुलिस कार्यालय मोरङ के प्रहरी नायब उपरीक्षक घनश्याम श्रेष्ठ ने बताया है कि बरामद रुपये के साथ दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व अनुसंधान कार्यालय इटहरी भेज दिया गया है.

    रिपोर्ट- सतीश कुमार

    ये भी पढ़ें-  उपेंद्र कुशवाहा: बड़ी राजनीतिक ताकत बनने की चाह में रास्ते बदलने वाला मुसाफिर

    Tags: Bihar News, Nepal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर