...जब बहन की डोली उठने से पहले निकली भाई की अर्थी, पूरा गांव गम में डूबा
Arwal News in Hindi

...जब बहन की डोली उठने से पहले निकली भाई की अर्थी, पूरा गांव गम में डूबा
बहन की शादी से पूर्व ही भाई की अर्थी उठने के कारण इलाके में माहौल काफी गमगीन हो चुका है. (प्रतीकातमक फोटो)

20 जून को चिंटू पासवान (Chintu Paswan) की बहन की शादी थी. उससे पहले ही उनकी अर्थी उठ गई.

  • Share this:
अरवल. बिहार के दरभंगा (Darbhanga) जिले के SSP के गार्ड के रूप में तैनात चिंटू पासवान (Chintu Paswan) का शव जैसे ही अरवल जिले के माली गांव पहुंचा तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. उनके पार्थिव शरीर को देखने के लिए इलाके के लोगों की आंखें काफी देर से बेचैन थीं. बताते चलें कि चिंटू पासवान ने ड्यूटी के दौरान ही स्वचालित हथियार से गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली थी. इनके पिता को भी वर्ष 1995 में प्रतिबंधित नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

खास बात यह है कि 20 जून को उनकी बहन की शादी थी, लेकिन बहन की शादी से पहले ही भाई की अर्थी उठ गई. ऐसे में पूरा गांव शोक में डूब गया. मौके पर कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी पहुंचकर पार्थिव शरीर के समक्ष एक मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार गांव के पुनपुन नदी स्थित श्मशान घाट पर कर दिया गया. वहीं, इस घटना से घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

शाम करीब 6 बजे पटना एयरपाेर्ट पर पहुंचा शव
उधर, द्दाख में चीनी सैनिकाें से (India-China Tension) देश की सुरक्षा करने के दाैरान (Ladakh Martyr) शहीद हुए जवान सुनील कुमार का पार्थिव शरीर बुधवार की शाम करीब 6 बजे पटना एयरपाेर्ट (Patna Airport) पहुंचा. स्टेट हैंगर में बिहटा के सिकरिया पंचायत के तारानगर गांव निवासी 38 साल के जांबाज सुनील का शव लाया गया. उनका शव लेने के लिए उनके बड़े बेटे आयुष राज, बड़े भाई रिटायर फाैजी अनिल कुमार, पड़ाेसी बीके तिवारी के अलावा गांव के कई लाेग पहुंचे हुए थे. स्टेट हैंगर में पार्थिव शरीर काे रखा गया जहां सबसे पहले बड़े बेटे आयुष ने पुष्पचक्र अर्पित किया उसके बाद सुनील के बड़े भाई अनिल ने श्रृद्धांजलि दी.
डिप्टी सीएम समेत इन नेताओं ने चढ़ाए फूल


बिहार के इस सपूत काे गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार माेदी, बिहार सरकार के मंत्री नंद किशाेर यादव व श्रवण कुमार, विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, स्थानीय सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. संजय जायसवाल, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदनमाेहन झा, जाप प्रमुख पप्पू यादव समेत सुनील के गांव के कई लाेगाें ने पुष्पचक्र अर्पित किए. उनके अलावा बीआरसी के कई वरीय अधिकारी, पटना के डीएम कुमार रवि व एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने भी शहीद काे श्रृद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें- 

भारत-चीन झड़प: गलवान में शहीद हुआ रीवा का वीर सपूत,6 महीने पहले हुई थी शादी

भोपाल: CM शिवराज ने PM नरेंद्र मोदी के सामने रखा कोरोना एक्शन प्लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading