होम /न्यूज /बिहार /OMG: बिहार में अब वैक्सीनेशन घोटाला! अरवल में पीएम मोदी, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा ने लिया टीका!

OMG: बिहार में अब वैक्सीनेशन घोटाला! अरवल में पीएम मोदी, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा ने लिया टीका!

Covid Vaccination Fraud: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के मौके पर देश भर में मेगा कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान चला ...अधिक पढ़ें

अरवल. बिहार में कोरोना वायरस के लौटते कहर के बीच स्वास्थ्य महकमा आज भी जांच और वैक्सीनेशन के नाम पर के लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा है. ताजा मामला बिहार के अरवल इलाके के कई अस्पतालों से जुड़ा है, जहां कोरोना सैंपल जांच के नाम पर व्यापक फर्जीवाड़ा किया गया है. कोरोना जांच और वैक्सीनेशन के नाम पर इस जिले को बेहतर स्थान दिया गया है. अब हकीकत सामने आने पर गड़बड़झाले का पता चला है.

अरवल जिले के करपी APHC में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के नाम पर सैकड़ों लोगों के नाम फर्जी तरीके से डाल दिए गए. इनके नाम और मोबाइल नंबर भी पूरी तरीके से गलत हैं. जब न्यूज़ 18 की टीम ने इनके नाम और मोबाइल नंबर की जांच उनके घर-घर जाकर करना प्रारंभ किया तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आने लगे. करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुए फर्जीवाड़े का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें लाभान्वितों में ई दिग्गज हस्तियों के नाम भी शामिल कर दिए गए हैं. 27 अक्टूबर को आरटीपीसीआर और वैक्सीनेशन के नाम पर कई हस्तियों के नाम अंकित हैं. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी के अलावा दर्जनों राजनेताओं के नाम शामिल हैं.

प्रियंका, कटरीना, ऐश्‍वर्या ने लिया कोरोना टीका!

अरवल के करपी अस्पताल में वैक्सीनेशन करवाने वालों में कई नामचीन फिल्‍मी हस्तियों के नाम भी शामिल हैं. इनमें प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, ऐश्वर्या राय बच्‍चन समेत कई फिल्मी कलाकारों के नाम दर्ज हैं. रिकॉर्ड के मुताबिक, इन सभी ने अरवल में कोरोना का टीका लगवाया है. मामला संज्ञान में आने पर राज्य स्वास्थ्य समिति ने स्वास्थ्य विभाग को फटकार भी लगाई है, लेकिन यह मामला तब सामने आया जब न्यूज़ 18 की टीम को वैक्सीनेशन के पोर्टल के कागजात हाथ लगे. अब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से सीधे तौर पर बच रहा है.

पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर हुआ था मेगा वैक्‍सीनेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक निर्देश जारी किया गया था. इसमें इस मौके पर सभी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण का काम व्‍यापक पैमाने पर कराने को कहा गया था. रवल जिले में स्वास्थ विभाग ने फर्जी तरीके से नाम डालकर अपने नाम उपलब्धि दर्ज करा ली. जो कागजात प्राप्त हुए हैं उससे स्पष्ट हो गया है कि अरवल जिले में वैश्विक महामारी में स्वास्थ्य विभाग आंख में धूल झोंकने का काम कर रहा है. दस्तावेज के मुताबिक,एपीएचसी में गड़बड़झाला सामने आया है, जिसमें मोबाइल नंबर सारे स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का अंकित किया गया है. फर्जी नामों में कई नाम राजनेताओं और फिल्मी कलाकारों के हैं. साथ ही मोबाइल नंबर भी फर्जी दर्ज किए गए हैं.

Patna Airport News: हवाई सेवाओं पर छाया ‘कोहरा’, फ्लाइट्स 3 घंटे से ज्‍यादा लेट

…तो अरवल के रहने वाले हैं पीएम मोदी!

कागजों में इनका पता अरवल जिले के करपी प्रखंड के पुराण गांव बताया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम और पता करपी के दो अलग-अलग गांवों में दर्शाया गया है. वहीं, फिल्मी कलाकार प्रियंका चोपड़ा का निवास स्थान और मोबाइल नंबर भी गलत बताया गया है.

Tags: Bihar News, Corona vaccination, Corona Vaccination Record, Corona vaccine news, Corona Vaccine Update, PATNA NEWS, Pm narendra modi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें