Home /News /bihar /

अरवल: देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में रामपुर चौरम थाना शामिल, यहां हैं तमाम सहूलियतें

अरवल: देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में रामपुर चौरम थाना शामिल, यहां हैं तमाम सहूलियतें

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अरवल जिले के रामपुर चौरम थाना को देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में शामिल किया गया है

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अरवल जिले के रामपुर चौरम थाना को देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में शामिल किया गया है

Bihar News: केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अरवल जिले के रामपुर चौरम थाना को देश के टॉप 10 पुलिस स्टेशन में शामिल किया गया है. यहां 24 घंटे पावर बैकअप, पूछताछ के लिए विशेष व्यवस्था, सभी गाड़ियों में सुसज्जित जीपीएस और पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए खेल के मैदान की व्यवस्था की गई है. साथ ही सीसीटीवी से थाने की सारी गतिविधियों को अंकित किया जाता है

अधिक पढ़ें ...

अरवल. बिहार के अरवल (Arwal) जिले का रामपुर चौरम थाना देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों में से एक है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने अरवल जिले के रामपुर चौरम थाने (Rampur Chauram Police Station) को टॉप 10 श्रेणी में रखा है. मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित थानों की रैकिंग में रामपुर चौरम थाने को टॉप 10 की श्रेणी (Top 10 Police Station) में रखे जाने के कारण यहां के पुलिसकर्मियों ने खुशी जाहिर की है. मंत्रालय के द्वारा गुणवत्ता के आधार पर यह रैंकिंग जारी की गई है. इस थाने में कुल 51 गांव के अपराध सहित अन्य चीजों के रोकने की जिम्मेदारी थानेदार को दी गई है. इकतीस कर्मचारियों वाले रामपुर चौरम थाने को पुलिस स्टेशन का दर्जा वर्ष 1999 में दी गई थी. इसके पूर्व आस-पास के इलाके में नक्सलियों के द्वारा बड़े नरसंहार के बाद रामपुर चौरम को पुलिस ओपी बनाया गया था.

हाल के दिनों में रामपुर चौरम थाने में 24 घंटे पावर बैकअप, पूछताछ के लिए विशेष व्यवस्था, सभी गाड़ियों में सुसज्जित जीपीएस और पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए खेल के मैदान की व्यवस्था की गई है. साथ ही सीसीटीवी से थाने की सारी गतिविधियों को अंकित किया जाता है. इसके अलावा यहां आने वाली महिलाओं के साथ पुलिसकर्मियों का बेहतर व्यवहार होने के कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे टॉप टेन कैटगरी में शामिल किया है.

वर्ष 1999 में पुलिस स्टेशन बनाने की अधिसूचना के बाद नौ पंचायत के 51 गांवों के अपराध रोकने दी जिम्मेदारी दी गई थी. प्रत्येक माह के एक से लेकर पांच तारीख का अपराध का औसत यहां लगभग नगण्य रहा है. इस संबंध में थाना अध्यक्ष दुर्गा नंद मिश्र ने कहा कि उनके थाने रामपुर चौरम को देश के टॉप टेन में शामिल किया गया है जो बेदह खुशी की बात है. अब तक इस थाने के सारे मामले को निष्पादित किया जा चुका है.

वहीं, पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजीव रंजन ने कहा कि लगातार दो वर्षों से अरवल जिले का रामपुर चौरम थाना बिहार का टॉप श्रेणी का थाना बना हुआ है. यह बताता है कि पूरे जिले में जिस प्रकार से पुलिस कार्य कर रही है, यह उसका ही प्रतिफल है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर