Weather Alert: बिहार में और मजबूत हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
Arwal News in Hindi

Weather Alert: बिहार में और मजबूत हुआ मानसून, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

आइएमडी, पटना ( IMD Patna) के अनुसार ट्रफ लाइन पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर झारखंड व पश्चिम बंगाल के गंगा घाटी के बीच से बांग्लादेश से गुजर रही है. इसलिए मानसून (Monsoon) अभी बिहार में टिका रहेगा.

  • Share this:
पटना. दक्षिण -पश्चिमी मानसून (Southwest monsoon) बिहार में मजबूत हो गया है. इसी कारण राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है. इस बीच  मौसम विभाग (Weather department) ने विभिन्न जिलों में आंधी, गरज और वज्रपात के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में जून माह में अब तक सामान्य से 102 प्रतिशत अधिक बारिश हो चुकी है. शुक्रवार को प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं. बता दें कि पिछले पांच दिनों से राज्य के लगभग सभी जिलों में मानसून की बारिश हो रही है.

इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोजपुर, नालन्दा, शेखपुरा, जहानाबाद, पटना,अरवल, सारण, रोहतास, बक्सर,  वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, नवादा,  बेगूसराय और लखीसराय में भारी बारिश के आसार व्यक्त किए गए हैं.

आइएमडी, पटना के अनुसार ट्रफ लाइन पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर झारखंड व पश्चिम बंगाल के गंगा घाटी के बीच से बांग्लादेश से गुजर रही है. इसलिए मानसून अभी बिहार में टिका रहेगा. इस साल राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं. बारिश के कारण तापमान तेजी से गिरावट आई है वहीं आद्रता बढ़ गई है.



पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले दो दिनों में प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. बुधवार को राजधानी पटना में दो मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. वहीं गया में 21, भागलपुर में 24 एवं पूर्णिया में दो मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading