Weather Alert: बिहार के कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने व भारी बारिश की चेतावनी, घरों से बाहर नहीं निकलें लोग

बिहार में कई जिलों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरेगी.
बिहार में कई जिलों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरेगी.

आपदा विभाग ने लोगों से किसी भी हालत में बाहर नहीं निकलने की अपील की है. इसके साथ ही अरवल, वैशाली, बक्सर, सारण, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा और जमुई के लिए भी भारी बारिश एवं आकाशीय बिजली गिरने (lightning strikes) की चेतावनी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के कई इलाकों में एक बार फिर भारी वज्रपात और भारी बारिश (lightning strikes and heavy rain fall ) का खतरा है. आपदा प्रबंधन विभाग ने कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने (Thunderstorm) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. खास तौर पर भोजपुर के आरा, सन्देश , उदवन्त नगर में अलर्ट किया गया है और लोगों से लोगों से हर हालत में घरों में रहने की अपील की गई है. वहीं, शेखपुरा सदर, अरारी, नालन्दा के सरमेरा और लखीसराय के बड़हिया में के लिए भी चेतावनी जारी की गई है.

आपदा विभाग ने लोगों से किसी भी हालत में बाहर नहीं निकलने की अपील की है. इसके साथ ही अन्य कई जिलों में भी आंधी एवं गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही अरवल, वैशाली, बक्सर, सारण, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा और जमुई के लिए भी भारी बारिश एवं आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी दी है.

भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) ने भी कई राज्यो में मानसून की वापसी की बात कही है और ने झारखंड, बिहार व उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम बारिश (rain and thunderstorm ) की संभावना व्यक्त की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज