Bihar Weather Alert: अचानक बदला मौसम का मिजाज, पटना समेत इन जिलों में आंधी के साथ बारिश शुरू, वज्रपात का भी अलर्ट

बिहार में तेज आंधी के साथ बारिश जारी.

बिहार में तेज आंधी के साथ बारिश जारी.

Bihar Weather Update: बिहार में हर साल किशनगंज और पूर्णिया के इलाके से होते हुए यह 12 जून के आसपास प्रवेश करता है. इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि 12 से 15 जून के बीच बिहार के पूर्णिया से मानसून का प्रवेश होगा.

  • Share this:

पटना. बिहार के कई जिलों में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. अचानक तेज आंधी के साथ ही बारिश होने लगी. मौसम विभाग ने पटना, वैशाली, मुजफ्फरपुर, अरवल, सीतामढ़ी, अरवल, जहानाबाद आंधी, वज्रपात के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. इस दौरान घरों से नहीं निकलने की अपील की गई है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के बगहा बेतिया गोपालगंज के ऊपर बने चक्रवाती हवाओं के कारण कई जिलों में मौसम में अचानक परिवर्तन आया.

आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी करते हुए बक्सर के इटाढ़ी, राजपुर, चौसा, नावानगर, ब्रह्मपुर, कंसठ, चक्की, चौगाई, सिमरी, डुमरांव और  रोहतास जिले के सासाराम, शिवसागर, चेनारी, करगहर, कोचस, नोखा, डेहरी, अकोढ़ीगोला, नौहट्टा, रोहतास, तिलौथू, विक्रमगंज, काराकाट, नासरीगंज, दावथ और संझौली के लोगों बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

बता दें कि बिहार में अभी अभी यास चक्रवात का असर खत्म हुआ है. यास ने बिहार के सीमांचल इलाके में काफी बारिश कराई है. इससे हजारों हेक्टेयर में लगी मक्के की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. अब बिहार में मानसून का इंतजार किया जा रहा है. हर बार 1 जून को केरल में दस्तक देने वाला दक्षिण-पश्चिम मॉनसून 05 जुलाई तक पूरे देश को कवर कर लेता है.

बिहार में हर साल किशनगंज और पूर्णिया के इलाके से होते हुए यह 12 जून के आसपास प्रवेश करता है. इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि 12 से 15 जून के बीच बिहार के पूर्णिया से मानसून का प्रवेश होगा.  बता दें कि इस बार मॉनसून सामान्य रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज