लाइव टीवी

समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम नीतीश करेंगे अधूरे महिला ITI का उद्धाटन?

Anirudh | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: December 24, 2017, 12:39 PM IST
समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम नीतीश करेंगे अधूरे महिला ITI का उद्धाटन?
ETV Image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वकांक्षी योजना महिला आईटीआई कॉलेज के उद्धाटन पर संशय बना हुआ है. आज भी इसका निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है.

  • Share this:
मुख्यमंत्री के प्रस्तावित समीक्षा यात्रा से पहले अरवल के डीएम, एसपी ने जिले के कई गांवों का दौरा कर योजनाओं की भौतिक सत्यापन कर रहे हैं. इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वकांक्षी योजना महिला आईटीआई कॉलेज के उद्धाटन पर संशय बना हुआ है. आज भी इसका निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है.

करीब छ करोड़ की लागत से आईटीआई संस्थान भवन का निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण अधूरा पड़ा हुआ है. इस योजना का 17 जनवरी को मुख्यमंत्री समीक्षा यात्रा के दौरान उद्घाटन करेंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि अधूरे निर्माण कार्य का सीएम कैसे उद्घाटन कर पाएंगे.

हालांकि इस निर्माण कार्य में तेजी लाने को लेकर डीएम और एसपी ने संवेदक को सख्त निर्देश भी जारी किए हैं, लेकिन अबतक निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है. छ करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री की विकास यात्रा के दौरान इस कॉलेज का शिलान्यास किया गया था. लेकिन अबतक निर्माण कार्य पूरा नहीं होने से जिला प्रशासन असंतोष व्यक्त कर रहा है.

देखना यह है कि मुख्यमंत्री के संभावित समीक्षा यात्रा के दौरान आईटीआई महिला कॉलेज का विधिवत उद्घाटन होता है या फिर इसपर ग्रहम लग जाता है. सीएम की समीक्षा यात्रा के दौरान करीब 30 करोड़ की लागत से अन्य योजनाओं का भी शिलान्यास किया जाएगा. भवन निर्माण विभाग ने योजनाओं की सूची जिला पदाधिकारियों को जारी कर दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अरवल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2017, 12:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर