Home /News /bihar /

औरंगाबाद: 2 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, CRPF कैंप पर हमला समेत दर्जन भर वारदातों में थे शामिल

औरंगाबाद: 2 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, CRPF कैंप पर हमला समेत दर्जन भर वारदातों में थे शामिल

पुलिस के मुताबिक दोनों हार्डकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी इनके नक्सली संगठन के लिए बड़ा झटका है

पुलिस के मुताबिक दोनों हार्डकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी इनके नक्सली संगठन के लिए बड़ा झटका है

Bihar News: सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन कर दो हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा है. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम रामजी भुइयां और फुलेन्द्र साव है. एसपी कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि रामजी भुइयां पर मदनपुर प्रखंड कार्यालय और सीआरपीएफ कैंप पर हमला समेत दर्जन भर संगीन केस दर्ज हैं. वहींं, फुलेंद्र पर सड़क निर्माण कार्य मे लगी ठेका कंपनी से लेवी वसूली, हत्या समेत दर्जन भर मामले दर्ज हैं

अधिक पढ़ें ...

(संजय सिन्हा)

औरंगाबाद. नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान (Naxal Operation) में सुरक्षाबलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) में सीआरपीएफ (CRPF) और जिला पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन कर दो हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा (Naxals Arrested) है. गिरफ्तार नक्सलियों के नाम रामजी भुइयां और फुलेन्द्र साव है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि रामजी भुइयां मदनपुर थाना क्षेत्र के कोइलवां का रहने वाला है, वहींं, फुलेंद्र साव गोह थाना क्षेत्र के अंकुरी गांव का निवासी है.

उन्होंने बताया कि रामजी भुइयां पर मदनपुर प्रखंड कार्यालय और सीआरपीएफ कैंप पर हमला समेत दर्जन भर संगीन केस दर्ज हैं. वहींं, फुलेंद्र पर सड़क निर्माण कार्य मे लगी ठेका कंपनी से लेवी वसूली, हत्या समेत दर्जन भर मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि दोनों हार्डकोर नक्सली हैं और लंबे समय से फरार चल रहे थे. इनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए अच्छी सफलता है. साथ ही इनके पकड़े जाने से नक्सली संगठन को गहरा आघात लगा है.

एसपी ने कहा कि एएसपी नक्सल अभियान के नेतृत्व में चलाये गये इस अभियान में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा. उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे इस अभियान को आगे भी जारी रखने की बात भी.

बता दें कि पिछले दिनों मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान नक्सलियों ने दो शक्तिशाली आइईडी ब्लास्ट कर सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया था. लेकिन सुरक्षाबलों की सूझबूझ के आगे उनके मंसूबे विफल हो गये थे.

Tags: Anti naxal operation, Aurangabad, Bihar News in hindi, Crime News, Naxal attack

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर