औरंगाबाद में 7 नए Corona मरीज आए सामने, अब जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 74
Aurangabad-Bihar News in Hindi

औरंगाबाद में 7 नए Corona मरीज आए सामने, अब जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 74
कोरोना संक्रमण से सुरक्षा देता है जुकाम!

अभी तक जिले के 10 प्रखंडों में ही कोरोना के मरीज मिले थे. लेकिन अब कोरोना ने कुटुंबा प्रखंड (Kutumba Block) को भी अपनी जद में ले लिया है.

  • Share this:
औरंगाबाद. बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) में 7 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं. इनमें से 3 कुटुंबा के, 2 गोह के तथा एक-एक  देव और सदर प्रखंड के मरीज हैं. इसी के साथ जिले में कुल कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 74 हो गई है. रविवार की देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक जिले के 10 प्रखंडों में ही कोरोना के मरीज मिले थे, लेकिन अब अछूता पड़ा कुटुंबा प्रखंड (Kutumba Block) को भी कोरोना ने अपनी जद में ले लिया है.

बात यदि मई महीने की करें तो यह महीना कोरोना संक्रमण के मामले में जिले के लिए बड़ा ही चिंतनीय  रहा है, क्योंकि इस महीने में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी ही तेजी से बढ़ोतरी हुई है और यह आंकड़ा 74 तक पहुंच गया. हालांकि, इनमें से 29 स्वस्थ हो चुके है और घर जा चुके हैं. वहीं अब कुल 45 मरीज ही जिले में एक्टिव रह गए हैं. जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल भी मानते हैं कि अभी जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, सभी पूर्व से ही क्वारेन्टीन में हैं. ऐसे में इन मरीजों से संक्रमण फैलने का खतरा न के बराबर है.

यह वही महिला है जिसके पति की रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है
लेकिन रविवार की देर रात आई रिपोर्ट में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव होने का जो मामला सामने आया है वह जिला प्रशासन के लिये जरूर चिंतनीय है. क्योंकि यह वही महिला है जिसके पति की रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है. यानि कि पति के कॉन्टेक्ट में आने की वजह से ही वह महिला संक्रमित हुई है.अब इस महिला के संपर्क में कौन -कौन से लोग आये हैं, इस बात का पता लगाना प्रशासन के लिये एक चुनौती बन गया है. इस नये संक्रमण से एक चेन बनता नज़र आ रहा है जिस पर जल्द से जल्द काबू पाना ही होगा. तभी कोरोना से जंग में जीत हासिल हो सकती है.



ये भी पढ़ें-



लिपुलेख का सफर: पहाड़ों की गोद में बसा गुंजी है सबसे अहम पड़ाव

उत्तराखंड में प्रवासियों की वापसी जारी,टिहरी लौटे 23 हजार लोगों ने बढ़ाई चिंता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading