Home /News /bihar /

anti naxal operation security forces and police have busted naxal bunker seize huge cache of arms and ammunition nodmk8

नक्सल अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, बंकर से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

पुलिस के मुातबिक नक्सलियों ने बंकर में हथियार और गोला-बारूद सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए एक जगह पर जमा कर रखा था

पुलिस के मुातबिक नक्सलियों ने बंकर में हथियार और गोला-बारूद सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए एक जगह पर जमा कर रखा था

Bihar News: औरंगाबाद में छकरबंधा के जंगलों में सर्च अभियान में नक्सलियों के बंकर से एक एसएलआर, एक बोल्ट राइफल, एसएलआर की 257 गोली, तीन मैगज़ीन, एक देसी बंदूक, नाइन एमएम पिस्टल की 12 गोलियां, इलेक्ट्रिक वायर, एम्युनिशन पाउडर समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी. इसके अलावा, यहां से रोजमर्रा की जरूरतों के सामान भी बरामद किया गया है जिसे वहीं पर नष्ट कर दिया गया

अधिक पढ़ें ...

(संजय सिन्हा)

औरंगाबाद. बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान (Naxal Operation) में सुरक्षाबलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. छकरबंधा के जंगलों में जिला पुलिस और कोबरा बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों के बंकर (Naxal Bunker) में भारी मात्रा में छिपा कर रखे गये हथियार व विस्फोटक बरामद किया गया है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि सर्च अभियान में एक एसएलआर, एक बोल्ट राइफल, एसएलआर की 257 गोली, तीन मैगज़ीन, एक देसी बंदूक, नाइन एमएम पिस्टल की 12 गोलियां, इलेक्ट्रिक वायर, एम्युनिशन पाउडर समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी है. इसके अलावा, यहां से रोजमर्रा की जरूरतों के सामान भी बरामद किया गया है जिसे वहीं पर नष्ट कर दिया गया.

एसपी ने बताया कि इस पर मदनपुर थाने में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है जिसमें कुल 41 लोगों को नामजद जबकि 30 अन्य को आरोपी बनाया गया है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के द्वारा इस हथियार और गोला-बारूद को सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए एक जगह पर जमा कर रखा गया था. उन्होंने इसे सुरक्षाबलों और पुलिस की बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि आगे भी सर्च अभियान जारी रहेगा.

बता दें कि छकरबंधा, पचरुखिया और अंबा तरी में सीआरपीएफ के तीन नए कैंप बनाये जाने हैं जिसका नक्सली संगठन न सिर्फ विरोध कर रहे हैं, बल्कि इसमें व्यवधान डालने के लिए कई बार सुरक्षाबलों को निशाना बना चुके हैं. इसके बावजूद जवानों के हौसले बुलंद है और वो हर हाल में नक्सलियों से लोहा लेने को तत्पर हैं.

Tags: Anti naxal operation, Aurangabad, Bihar News in hindi, Crime News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर