होम /न्यूज /बिहार /नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में हजारों कारतूस बरामद, 12 किलो का IED डिफ्यूज

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में हजारों कारतूस बरामद, 12 किलो का IED डिफ्यूज

नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देती एसपी

नक्सलियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी देती एसपी

Anti Naxal Operation: बिहार के औरंगाबाद और गया जिला के इलाके में सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ तथा ज़िला पुलिस की टीम ने ये सर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सर्च ऑपरेशन में प्लास्टिक के डब्बों मे रखा 1168 एसएलआर का कारतूस मिला
रेड में 1011 इन्सास रायफल का कारतूस भी मिला है
जंगल में जारी सर्च ऑपरेशन में 12 किलो का प्लांट एक आइइडी भी मिला है

औरंगाबाद. बिहार में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है. जिले की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि गुप्त सुचना के आधार पर कोबरा, सीआरपीएफ तथा ज़िला पुलिस की टीम ने मदनपुर के करीबा, लडूईया तथा शिकारी कुआं के जंगलों मे जब सर्च ऑपरेशन चलाया तो भारी मात्रा मे पहाड़ की गुफा में छिपाकर रखे गये एसएलआर तथा इन्सास रायफल के कारतूस को जब्त किया गया. इस दौरान एक आईइडी भी बरामद् हुआ जिसे बम निरोधक दस्ते द्वारा मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया.

एसपी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन मे प्लास्टिक के डब्बों मे रखा कुल 1168 एसएलआर का कारतूस तथा 1011 इन्सास रायफल का कारतूस मिला जबकि 12 किलो का प्लांट किया हुआ एक आइइडी भी मिला है जिसे वहीं पर ब्लास्ट कराकर डिफ्यूज कर दिया गया. आईइडी की तीव्रता इतनी थी कि आसपास के 5 किलो मीटर का इलाका उसकी आवाज से दहल उठा. एसपी ने बताया कि सर्च एंड डिस्ट्रॉय स्कीम के तहत नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे ज्वाइंट ऑपरेशन मे एसटीएफ, सीआरपीएफ, कोबरा तथा जिला पुलिस शामिल थी.

इस टीम ने औरंगाबाद तथा गया जिले की सीमावर्ती इलाकों के जंगलों मे सर्च ऑपरेशन चलाया तो यह सफलता हाथ लगी है. एसपी ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा जब तक कि इन इलाकों से नक्सलियों का खात्मा नहीं हो जाता. गौरतलब है कि नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में औरंगाबाद पुलिस को लगातार सफलता हासिल हो रही है. अभी तीन दिन पहले भी सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा मे कारतूस तथा विस्फोटकों को बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे को ध्वस्त कर दिया था.

Tags: Anti naxal operation, Aurangabad, Bihar News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें