Home /News /bihar /

औरंगाबाद की वीरान सड़कों पर रोती-बिलखती दिखीं तीन लड़कियां, जानिए पूरा मामला

औरंगाबाद की वीरान सड़कों पर रोती-बिलखती दिखीं तीन लड़कियां, जानिए पूरा मामला

इस संकट काल में इनका जीवनयापन करना मुश्किल हो गया था.

इस संकट काल में इनका जीवनयापन करना मुश्किल हो गया था.

बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर की सड़कों पर रोती-बिलखती तीन लड़कियां घूमते दिखीं. लॉकडाउन के दौरान यहां के एक बड़े होटल गार्गी ग्रैंड में कार्यरत इन महिला कर्मचारियों को निकाल दिया गया था.

औरंगाबाद. कोरोना (Corona) को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लेकिन इसी बीच बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर की सड़कों पर रोती-बिलखती तीन लड़कियां घूमते दिखीं. दरअसल, ये लड़कियां जसोइया मोड़ की वीरान पड़ी सड़कों पर मारे मारे फिर रही थी. जानकारी मिली कि ये तीनों औरंगाबाद के एक बड़े होटल गार्गी ग्रैंड में बतौर कर्मचारी कार्यरत थीं. मगर जब से लॉकडाउन हुआ तब से इन लड़कियों को होटल प्रबंधन की तरफ से न तो खाना पीना दिया जा रहा है और न ही दो महीने से लंबित पड़ी उनकी सैलरी. जिस कारण इस संकट काल में उनका जीवनयापन करना मुश्किल हो गया था.

इस बीच होटल प्रबंधन ने बगैर सैलरी दिए सामान सहित उन तीनों को होटल से बाहर निकाल दिया. इस कारण इन महिलाकर्मियों को सड़कों पर यूं ही घूमना पड़ रहा था. इस घटना की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को मिली. जिसके बाद कार्रवाई होता देख होटल प्रबंधन को माफीनामा लिख कर अधिकारियों को देना पड़ा.

एसडीओ ने की कार्रवाई, दिए जांच के आदेश
इसकी सूचना सदर एसडीओ प्रदीप कुमार को मिली. एसडीओ ने मामले पर त्वरित संज्ञान लेते हुए पुलिस बल के साथ एक मजिस्ट्रेट को होटल में भेजा. इस मामले की जांच के दौरान होटल प्रबंधन पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया. निर्देश पाकर अधिकारी सुनील कुमार उन लड़कियों से मिलने पहुंचे और पूरे घटना की जानकारी ली. उसके बाद होटल गार्गी में अधिकारी पूछताछ के लिए पहुंचे. पुलिसिया कार्रवाई होता देख होटल प्रबंधन की सिटी-पिट्टी गुम हो गयी.

लिखित माफीनामे के बाद सुलझा मामला
होटल प्रबंधन ने महिला कर्मियों के खाने-पीने की व्यवस्था करने तथा उनकी सैलरी का भुगतान तत्काल करने के बात कही. साथ ही ऐसा फिर कभी नहीं करने का लिखित माफीनामा दिया तब जाकर मामला शांत हो सका. बहरहाल इस मामले का पटाक्षेप तो हो गया. मगर तथाकथित प्रतिष्ठित होटल की इस अमानवीय करतूत को जिस किसी ने जाना - सुना सभी ने इसकी निंदा की.



ये भी पढ़ें:

शादी की थी सालगिरह और कोरोना बंदी, डॉक्टर दंपति ने कुछ इस तरह किया सेलिब्रेशन

Tags: Bihar News, Coronavirus Epidemic, Lockdown, LockdownExtended

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर