लाइव टीवी

नक्सलियों को रंगदारी पहुंचाने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार, पास से मिले 15 लाख रुपए और एटीएम
Aurangabad-Bihar News in Hindi

Sanjay Sinha | News18 Bihar
Updated: February 27, 2020, 4:27 PM IST
नक्सलियों को रंगदारी पहुंचाने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार, पास से मिले 15 लाख रुपए और एटीएम
मामले की जानकारी देते औरंगाबाद के एसपी

एसपी (SP) ने बताया कि पूर्व में भी सोनदाहा के पास नितेश को पप्पू के द्वारा 12 लाख रुपये दिए गए है, इसके अलावा नक्सली संगठन JJMP को भी पैसा दिया गया है.

  • Share this:
औरंगाबाद. औरंगाबाद (Aurangabad) पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली (Naxal) संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों को लेवी पहुंचाने के लिए ले जाये जा रहे एक ठेकेदार (Contractor) को 15 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है साथ ही स्कार्पियो के चालक को भी गिरफ्तार किया है. औरंगाबाद के एसपी दीपक बरनवाल ने बताया कि 25 फ़रवरी को सीआरपीएफ की 153 वीं बटालियन तथा कोबरा की 205 बटालियन के द्वारा चलाये गये संयुक्त अभियान के तहत ये कार्रवाई की गई है.

जोनल कमांडर को पैसे देने जा रहा था ठेकेदार

इस कार्रवाई में पुलिस के हाथ यह सफलता लगी है. पकड़े गये लोगों में ठेकेदार पप्पू कुमार सिंह, पिता रामाधार सिंह ,निवासी आजन,थाना मदनपुर और स्कार्पियो का चालक शिवकुमार रजक शामिल है.
एसपी के मुताबिक पकड़े गए लोगों ने बताया कि पैसा लेवी के रूप में नक्सली जोनल कमांडर नितेश को पहुंचाया जाना था.



पास से मिले कैश और चेक बुक

ठेकेदार पप्पू कुमार झारखंड के दुबतिया में एक नहर का निर्माण कार्य करवा रहे हैं जिसकी लागत 30 करोड़ है. एसपी ने बताया कि पूर्व में भी सोनदाहा के पास नितेश को पप्पू के द्वारा 12 लाख रुपये दिए गए है, इसके अलावा नक्सली संगठन JJMP को भी पैसा दिया गया है. पकड़े गए लोगों के पास से पुलिस को 15 लाख रुपया नगद ,एसबीआई और केनरा बैंक का 5 चेकबुक, 6 पासबुक, 4 एटीएम कार्ड, 2 आधार कार्ड, पार्टनरशिप डीड, एक पॉकेट डायरी बरामद हुआ है जिसमें पैसों के लेनदेन का हिसाब लिखा हुआ है. एसपी ने बताया कि इस कार्रवाई से नक्सलियों का मनोबल टूटेगा. लेवी में लिए गए पैसों से ही नक्सली गोली और हथियार खरीदकर लेवी देने वालों और ठेकेदारों के खिलाफ ही इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ें- 11वीं में फेल हो गए थे DGP गुप्तेश्वर पांडेय, 6वीं तक नहीं था अंग्रेजी ज्ञान

ये भी पढ़ें- पटना में हो रही है कन्हैया कुमार की महारैली, RJD ने बनाई मंच से दूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर