औरंगाबाद में साढ़े तीन क्विंटल गांजे के साथ भोजपुर के तस्कर गिरफ्तार, ओड़ीसा से हो रही थी तस्करी
Aurangabad-Bihar News in Hindi

औरंगाबाद में साढ़े तीन क्विंटल गांजे के साथ भोजपुर के तस्कर गिरफ्तार, ओड़ीसा से हो रही थी तस्करी
बिहार के औरंगाबाद से पकड़े गए गांजा तस्कर

बिहार के औरंगाबाद में साढ़े तीन क्विंटल गांजे के साथ भोजपुर के तीन तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. गांजा की ये तस्करी झारखंड से सटे ओड़ीसा से हो रही थी.

  • Share this:
औरंगाबाद. गांजे की अवैध तस्करी के खिलाफ औरंगाबाद पुलिस (Aurangabad Police) को एक बड़ी कामयाबी मिली है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन गांजा तस्करों (Hemp Smuggler) को 14 बोरा गांजा लदे एक ट्रक के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार गांजा तस्करों में भोजपुर जिला के पीरो थाना क्षेत्र के बरौली गांव निवासी पवन कुमार, इसी जिले के सिकरहटा गांव निवासी अब्दुल तौफीक, बक्सर जिला के सिकरौल थाना क्षेत्र के भद्दार गांव निवासी लड्डू सिंह उर्फ दिगंबर नाथ सिंह शामिल हैं.

ओड़ीसा से हो रही थी तस्करी

पुलिस ने इन तस्करों के पास से 345 पैकेट भरा 14 बोरा गांजा जिसका वजन साढे तीन क्विटंल है बरामद किया है. इसके अलावा पुलिस ने जेएच10 डब्लू 9287 नंबर वाली उस ट्रक को भी जब्त किया है जिससे गांजा को ओड़िसा से लाया जा रहा था. अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद एसडीपीओ अनूप कुमार ने गुरुवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लाॅकडाउन पालन कराने को पुलिस तत्पर है. इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि झारखंड की ओर से हरिहरगंज होते हुए बिहार सीमा में अवैध गांजा का खेप आ रहा है.



लॉकडाउन का फायदा उठाने की थी कोशिश



सूचना के आधार पर नवीनगर के सर्किल इंस्पेक्टर सतीश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें कुटुंबा थानाध्यक्ष कमलेश पासवान, कुटुंबा थाना के सहायक अवर निरीक्षक लालसाहेब तिवारी समेत कुछ जवानों को शामिल किया गया. एसडीपीओ के निर्देश पर गठित टीम संडा चेक पोस्ट पहुंची और सघन जांच की कार्रवाई शुरू कर दी. इसी क्रम में अवैध कारोबारियों को पकड़ा गया है. एसडीपीओ ने बताया कि अवैध कारोबारी लाॅकडाउन में अपने धंधे को गति देने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन पुलिस लाॅकडाउन पालन कराने के साथ-साथ अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है.

अपराधियों की नहीं गली दाल, पुलिस ने ढूंढ निकाला ट्रक में बना गुप्त तहखाना

गांजा को मुख्य जगह पर पहुंचाने के लिए अपराधियों ने बड़ी तरकीब की थी लेकिन पुलिस के जांच के आगे उनकी तरकीब फेल हो गई. अपराधियों ने गांजा का अवैध कारोबार करने के लिए ट्रक में एक गुप्त बाॅक्स बनाकर रखा था लेकिन पुलिस ने जांच कर उसे खोज निकाला. पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि भोजपुर जिला के पीरो थाना क्षेत्र का बरौली गांव निवासी छोटू सिंह मुख्य तस्कर है. उसके भट्ठा पर रहने वाला लड्डू सिंह धंधे को चलाता है. उड़ीसा से झारखंड तक गाड़ी पास कराने में पलामू जिला के उमेश कुमार का सहयोग मिलता है. एसडीपीओ ने बताया कि इस धंधे से जुड़े सभी लोगों पर कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दी गयी है.

ये भी पढ़ें- Lockdown: PDS दुकानदारों ने राशन उठाने से किया मना, खाद्य मंत्री ने दी चेतावनी

ये भी पढ़ें- घर से दवा लेने शख्स की निर्मम हत्या, पुलिस को तीन किलोमीटर दूर मिली लाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading