liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live: प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों का बंद शुरू, मोबाइल टावर उड़ाया

Bihar News Live: प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों का बंद शुरू, मोबाइल टावर उड़ाया

Bihar Bandh Live Update: नक्सलियों के बंद के मद्देनजर बिहार पुलिस राज्य की पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. नक्सलियों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. पुलिस उसके हर कार्रवाई का जबाब देने में सक्षम है और पूरी तरह से तैयार है. बिहार के जिन जिलों में नक्सलियों का प्रभाव है वहां सीआरपीएफ, एसएसबी, कोबरा, एसटीएफ एवं जिला पुलिस रणनीतिक बनाकर संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही है.

  • News18Hindi
  • | November 23, 2021, 07:21 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 7 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:42 (IST)

    समस्तीपुर - समस्तीपुर में निगरानी की बड़ी कार्रवाई. रिश्वत लेने के आरोप में वारिसनगर के अंचलाधिकारी संतोष कुमार और मथुरापुर ओपी के थाना अध्यक्ष संजय कुमार सिंह को किया गया गिरफ्तार.

    14:42 (IST)

    नालन्दा- जदयू नेता मोनू हत्याकांड मामला, पथरौरा मुखिया पुत्र समेत चार नामजद आरोपित गिरफ़्तार, 19 नवंबर को सिलाव थाना के केसरी विगहा में गोली मार हुई थी मोनू की हत्या

    14:42 (IST)

    आरा- गेसिंग के अड्डे पर पुलिस की छापेमारी,22 गेसिंगबाज गिरफ्तार,मोबाइल,नगद पैसे और गेसिंग से संबंधित सामग्री भी बरामद,नवादा थाने के मोती टोला में नवादा पुलिस और डीआईयू ने की कार्रवाई

    13:14 (IST)

    सहरसा - कलयुगी नशेड़ी बेटे ने की गोली मारकर पिता की हत्या.नशा करने से मृतक पिता करता था विरोध।नशा कर पहुंचा था घर।गोली मारकर हुआ फरार।पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेजा।सोनवर्षाराज थाना क्षेत्र के तमकोल्हा गाँव की घटना।

    13:12 (IST)

    बांका- लोडेड देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ एक युवक हुआ गिरफ्तार. रामेश्वर यादव नामक युवक हुआ गिरफ्तार दूसरा हुआ फरार. कटोरिया थाना के रिखिया राजदह की घटना

    12:12 (IST)

     नालंदा- न्यूज़ 18 खबर का बड़ा असर, एसपी हरी प्रसाथ एस ने की बड़ी कार्रवाई, हरनौत थाने में पदस्थापित एएसआई चंद्रशेखर साह व चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान को किया गिरफ्तार , 21 नवंबर की रात छापेमारी के दौरान दो लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को पकड़ मांगी थी 12 हजार रुपये, राशि मांगने के ऑडियो हुआ था वायरल, न्यूज़ 18 इस खबर को दिखाई थी प्रमुखता से।

    11:29 (IST)

    चारा घोटाला मामले में आज पेशी के लिये लालू प्रसाद यादव पटना स्थित CBI की विशेष अदालत में पहुँचे जहाँ पेशी के बाद कोर्ट ने गवाही के लिये अगली तारीख 30 नवंबर तय की है लालू के वकील सुधीर कुमार सिन्हा ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि हम लोगों ने अपने तरफ से पूरी तैयारी कर रखे है उम्मीद है की।हमारे मुवक्किल लालू पर लगे आरोप को सुनवाई के बाद कोर्ट खारिज कर देगा 

    10:48 (IST)

    पटना. बांका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सुनवाई में शामिल होने के लिए लालू प्रसाद न्यायालय पहुंच चुके हैं. इस दौरान उनके वकील उनके साथ हैं. लालू यादव ने न्यायालय जाने से पहले कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह से मुलाकात की. लालू यादव से मिलने के बाद अखिलेश सिंह ने भी शराबबंदी को लेकर उनके बयान का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार में जिस तरीके से शराब बंदी लागू है उससे अच्छा है इस कानून को समाप्त कर दिया जाए.

    10:47 (IST)

    पटना. भागलपुर और बांका ट्रेजरी से 46 लाख की अवैध निकासी मामले में सुनवाई के दौरान लालू यादव कोर्ट में मौजूद रहेंगे. लालू CBI की विशेष अदालत पहुंच चुके हैं. इस दौरान उनके वकील प्रभात कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज न्यायलय में वकीलों की स्ट्राइक है, जिस कारण हम भले नहीं जायें मगर मेरे मुवक्किल लालू यादव कोर्ट में मौजूद होने के लिये कोर्ट आ गए हैं.

    10:31 (IST)

    पटना. धनरुआ की सीडीपीओ के ठिकाने पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट की छापेमारी।ज्योति कुमारी केवल 10 साल से है नौकरी में।लेकिन पटना में खरीदा है करोड़ो का फ्लैट।जमीन के कागज़ात भी मिली है छापेमारी में।चार लाख नकद भी अब तक जब्त।स्पेशल विजिलेंस  की टीम ने दी है जानकारी।

    पटना. माओवादी पोलित ब्यूरो के सदस्य और एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों ने एक बार पुन: बिहार सहित चार राज्यों में तीन दिवसीय बंदी बुलाया है. 23 से 25 नवंबर तक चारों राज्यों में बंदी के विरोध में नक्सली बड़ी बारदात को अंजाम देने की फिराक में है. बिहार के औरंगाबाद में नक्सलियों ने इसकी झलक दिखाई है. प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों के हथियार बंद दस्ते ने ब्लास्ट कर एक मोबाइल टावर को उड़ा दिया है वहीं पास में स्थित किसान भवन को भी नुकसान पहुंचाया है. औरंगाबाद में मदनपुर थाना क्षेत्र के अति नक्सल प्रभावित जुड़ाही गांव के नजदीक बने मोबाइल टावर को नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ा दिया है .
    भाकपा माओवादी ने आज यानी 23 नवम्बर से 25 नवम्बर तक अपने शीर्षस्थ माओवादी नेता प्रशांत बोष उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी शिला मरांडी की गिरफ्तारी के बाद भारत बंद बुलाया है. इसी बन्द को असरदार बनाने को लेकर नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. बात मुंगेर की करें तो मुंगेर में एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बंदी को लेकर पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष एवं सीआरपीएफ सहित अन्य पुलिस को अलर्ट किया है. साथ ही नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का निर्देश दिया है. इसी कड़ी में लगातार मुंगेर में हार्डकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी पुलिस और एसटीएफ के अलावा सीआरपीएफ के द्वारा की जा रही है. हवेली खड़गपुर प्रखण्ड के गोवड्डा पंचायत के मुखिया सोनी देवी के पति संजय सोरेन को श्यामपुर ओपी पुलिस ने श्यामपुर ओपी क्षेत्र में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया है. हवेली खड़गपुर DSP राकेश कुमार ने बताया कि संजय सोरेन हार्डकोर नक्सली संगठन का सदस्य था। और पुलिस को वर्ष 2008 से इसकी तालाश कर रही थी.
    विज्ञापन

    विज्ञापन