लाइव टीवी

बिहार के इस जिले में कोरोना का अब तक सबसे बड़ा विस्फोट, एक साथ मिले 16 मरीज
Aurangabad-Bihar News in Hindi

Sanjay Sinha | News18 Bihar
Updated: May 24, 2020, 7:16 AM IST
बिहार के इस जिले में कोरोना का अब तक सबसे बड़ा विस्फोट, एक साथ मिले 16 मरीज
बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. (प्रतीकात्म तस्वीर)

बिहार (Biahr) के औरंगाबाद (Aurangabad) में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना (Corona) विस्फोट हुआ है. अब यहां कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है.

  • Share this:
औरंगाबाद. बिहार (Biahr) के औरंगाबाद (Aurangabad) में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना (Corona) विस्फोट हुआ है. बीते शनिवार को इस जानलेवा वायरस से संक्रमित जिले के 16 लोगों की पहचान की गई. इन्हें मिलाकर औरंगाबाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गयी है और इस आंकड़े ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है. एक साथ बड़ी संख्या में मरीजों का मिलना अब शुरू हो गया है जो कि प्रशासन के लिये एक तरह का अलार्मिंग सिग्नल है. बीते गुरुवार को जब एक दिन में 8 संक्रमित मिले थे.

इन 16 संक्रमितों में सबसे अधिक सदर प्रखंड के 6, मदनपुर के 4 जबकि हसपुरा, बारूण तथा नबीनगर प्रखंड के 2-2 संक्रमित शामिल हैं. ये सभी प्रवासी हैं और पूर्व से ही क्वारंटीन केंद्रों में रह रहे थे. इस बात ने एक और बात पुष्ट कर दी है कि जिले के प्रवासी मज़दूर ही कोरोना कैरियर बनकर उभरे हैं. वरना पूर्व में तो काफी दिनों तक यह जिला ग्रीन जोन में ही चला आ रहा था. बता दें कि अलग अलग राज्यों में बिहार में प्रवासियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ सकता है.

ये राहत की बात
वैसे राहत भरी बात तो यह है कि जिले में इंट्री के साथ ही इन प्रवासियों को जिला प्रशासन ने सजगता दिखाते हुए विभिन्न केंद्रों में क्वेरेन्टीन कर दिया था. ऐसे में इनके संपर्क में आकर किसी के संक्रमित होने की आशंका थोड़ी कम जरूर हो गयी है. मगर इन प्रवासी मज़दूरों पर अब विशेष नज़र रखने की एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी जिला प्रशासन पर जरूर आ गयी है. बहरहाल 50 पॉजिटिव मामलों में से अब जिले में कुल 32 मामले ही एक्टिव बचे हैं. क्योंकि इनमें से 18 नेगेटिव होकर अपने अपने घर चले गये हैं. इसको राहत के तौर पर भी देखा जा रहा है.



ये भी पढ़ें:


सावधान! जयपुर के इन इलाकों में है कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने का सोच रहे हैं तो रखें ये खास ध्यान

अब इनको 5-5 किलो गेहूं मुफ्त में देगी राजस्थान सरकार, जानें- क्या दायरे में हैं आप?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 24, 2020, 7:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading