औरंगाबाद में Corona विस्फोट, एक साथ मिले 42 नए मरीज, 1012 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतजार
Aurangabad-Bihar News in Hindi

औरंगाबाद में Corona विस्फोट, एक साथ मिले 42 नए मरीज, 1012 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतजार
यह रिपोर्ट पिछले 2 दिनों के दौरान लिए गए सैंपल की कम्बाइंड रिपोर्ट है. (सांकेतिक फोटो)

इस संबंध में डीपीआरओ कृष्ण कुमार (DPRO Krishna Kumar) ने बताया कि जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें जिला मुख्यालय के अलावा विभिन्न प्रखंडों के लोग भी शामिल हैं.

  • Share this:
औरंगाबाद. बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले में शुक्रवार को अब तक का एक दिन में सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है. एक साथ 42 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आई है. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा चार सौ को पार कर 408 तक पहुंच गया है. यह जिलावासियों के लिए काफी चिंता का विषय है. इस संबंध में डीपीआरओ कृष्ण कुमार DPRO (Krishna Kumar) ने बताया कि जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें जिला मुख्यालय के अलावा विभिन्न प्रखंडों के लोग भी शामिल हैं. इन सबों के रिपोर्ट की पुष्टि सदर अस्पताल स्थित ट्रू नेट जांच मशीन के कंफर्मेटरी कीट द्वारा की गई है.

यह रिपोर्ट पिछले 2 दिनों के दौरान लिए गए सैंपल की कम्बाइंड रिपोर्ट है. इस प्रकार अब जिले में कोरोना के कुल 62 एक्टिव केस हैं, जिसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने जिलावासियों से सतर्क व सुरक्षित रहने की अपील की है. वहीं, जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अभी भी जिले के 1012 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है.

इनमें 910 पीएमसीएच व 102 ट्रू नेट मशीन की है
इनमें 910 पीएमसीएच व 102 ट्रू नेट मशीन की है. पॉजिटिव आने वाले लोगों में ब्लॉक एरिया के दो, कर्मा रोड के तीन, महाराजगंज रोड के 5, शाहपुर के चार, पानी टंकी के दो, बेला के एक, नागा बिगहा के दो व जम्होर के एक व्यक्ति शामिल हैं. साथ ही कुटुंबा के एक, ओबरा के एक, गोह के तीन, बारुण के 4, रफीगंज के एक, मदनपुर के दो, हसपुरा के पांच, दाउदनगर के दो एवं नवीनगर प्रखंड के तीन लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.
गुरुवार को भी 1385 कोविड पॉजिटिव मरीज मिले


वहीं, बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति दिन व दिन भयावह होती जा रही है. बीते एक हफ्ते से लगभग हर दिन एक हजार से अधिक मरीज मिले हैं. इसी क्रम में गुरुवार को भी 1385 कोविड पॉजिटिव मरीज (Covid positive patient) पाए गए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 21558 हो गई है. सबसे बड़ी बात ये है कि पिछले कई दिनों से राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है. अब तक के एक दिन में मरीज मिलने का रिकॉर्ड पटना में टूट गया और एक साथ 378 नए कोरोना मरीज मिले. बता दें कि बीते 8 जुलाई से अब तक के आंकड़ों का औसत निकालें तो हर दिन 1003 नये मरीज सामने आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज