• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

फाइल फोटो

फाइल फोटो

बिहार के औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर स्थित जंगल में मंगलवार देर शाम नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान आशीष पात्रा की मौत हो गई. 24 साल के आशीष पात्रा पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे.

  • Share this:
बिहार के औरंगाबाद-गया की सीमा पर छकरबंदा के जंगलों में चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस तथा नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान आशीष पात्रा शहीद हो गए.

जानकारी के मुताबकि आशीष पात्रा को सिर में गोली लगी थी जिसके बाद चॉपर से उन्हें रांची ले जाया गया था. मगर रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

घटना के बाद सर्च आपरेशन को तेज कर दिया गया है. गया के इमामगंज तथा डुमरिया इलाके में तथा औरंगाबाद के मदनपुर तथा देव इलाके में सर्च अभियान जारी है. हालांकि इस बीच 3 नक्सलियों के घायल होने की खबर भी आ रही है लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हो सकी है.

गौरतलब है की 28 दिसंबर को दिनदहाड़े नक्सलियों ने सड़क तथा तालाब निर्माण कार्य में जुटी निजी कंपनी के एक जेसीबी,सात ट्रैक्टर तथा दो बाइक को आग के हवाले कर अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई थी जिसके बाद औरंगाबाद पुलिस ने सीआरपीएफ तथा कोबरा की टीम के साथ नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया था.

इसी कड़ी में एक जनवरी को गया औरंगाबाद की सीमा पर स्थित लंगुराही,पचरुखिया तथा छकरबंदा की पहाड़ियों पर सर्च अभियान पर निकले सुरक्षाबलों की 2 जनवरी की शाम नक्सलियों से भिड़ंत हो गयी. दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सीआरपीएफ का जवान आशीष गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

एस पी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि इलाके की नाकेबंदी कर दी गयी है और विपरीत मौसम के बावजूद गहनता से सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है.

चरुखिया के समीप जंगल में शाम में सीआरपीएफ जवानों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई. काफी समय तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज