• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Panchayat Chunav: पुड़ी-बुंदिया और मछली-भात का भोज दे रहे 3 मुखिया प्रत्याशियों के खिलाफ FIR

Bihar Panchayat Chunav: पुड़ी-बुंदिया और मछली-भात का भोज दे रहे 3 मुखिया प्रत्याशियों के खिलाफ FIR

बिहार में तीन मुखिया उम्मीदवारों के खिलाफ एफआईआर

बिहार में तीन मुखिया उम्मीदवारों के खिलाफ एफआईआर

Bihar Panchayat Elections: बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले विभिन्न प्रत्याशियों द्वारा लोगों को प्रलोभन देने का काम लगातार जारी है. इस कड़ी में सीओ की छापेमारी में आयोजकों समेत 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, पुलिस ने मौके से मछली, गैस चूल्हा तथा बर्तन बरामद किया है.

  • Share this:

औरंगाबाद. बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है और इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता (Model Code Of Conduct) भी लागू हो गया है. विभिन्न जिलों में होने वाले पंचायत आम चुनाव 2021 (Bihar Panchayat Election 2021) को लेकर लागू किए गए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने के भी कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ताजा मामला औरंगाबाद का है जहां आचार संहिता के उल्लंघन मामले में तीन मुखिया प्रत्याशियों (Mukhia Candidate) समेत 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. तीनों मामले बारूण प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों से जुड़े हैं.

बारूण थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने बताया कि अंचल अधिकारी राणा अक्षय प्रताप सिंह ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में तीन प्रत्याशियों पर प्राथमिक दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि प्राप्त सुचना के आधार पर भोपतपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी बाबूराम यादव द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए भोपतपुर पैक्स गोदाम पर बुंदिया-पुड़ी की पार्टी का आयोजन किया गया था. सूचना मिलते ही मौके पर छापेमारी करते हुए खाने बनाने के बर्तन को जब्त किया गया है. इस मामले में सिरिस निवासी मुखिया प्रत्याशी बाबूराम यादव पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

दूसरे मामले में भी इसी पंचायत के भोपतपुर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र के पास मुखिया प्रत्याशी जनेश्वर पासवान के द्वारा बुंदिया-पुड़ी की पार्टी रखी गयी थी. पुलिस ने छापेमारी करते हुए यहां भी बर्तन को जब्त किया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि तीसरा मामला ईटहट सामुदायिक भवन पर खैरा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी प्रतिनिधि प्रवेश पासवान से जुड़ा है. यहां मछली-भात की दावत रखी गई थी. यहां भी पुलिस ने छापेमारी कर मछली, ग्रेवी और खाना बनाने के बर्तनों को जब्त किया है. पुलिस ने बताया कि कटे हुए मछली के टुकड़ों के साथ, गैस सिलेंडर तथा बाल्टी को जब्त किया गया है. इन तीनो प्रत्याशियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है साथ ही सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

दरअसल बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के इससे अच्छा और सस्ता तरीका कुछ भी नहीं हो सकता है ऐसे में लगभग तमाम प्रत्याशी चाहते हैं कि इस तरह का आयोजन कर मतदाताओं को अपने पक्ष में कर लें ताकि चुनाव जीतना उनके लिए कहीं आसान हो जाये.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज