Home /News /bihar /

बिहार: पंचायत भवन और मोबाइल टॉवर को IED से उड़ाने वाला हार्डकोर नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता गिरफ्तार

बिहार: पंचायत भवन और मोबाइल टॉवर को IED से उड़ाने वाला हार्डकोर नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता गिरफ्तार

औरंगाबाद पुलिस ने कुख्यात नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता को धर दबोचा है.

औरंगाबाद पुलिस ने कुख्यात नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता को धर दबोचा है.

Aurangabad News: नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कुख्यात नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी कांतेश कुमार मिश्र के निर्देश पर सीआरपीएफ की 47वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट प्रदीप कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अभियान एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में संयुक्त छापेमारी अभियान में हार्डकोर नक्सली कमलेश को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी देते हुए मुख्यालय डीएसपी ललित नारायण पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य कमलेश मदनपुर के जुड़ाही नहर के पास है. इसके बाद टीम गठित कर गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट-संजय सिन्हा 
औरंगाबाद. बिहार (Bihar) के औरंगाबाद (Aurangabad) में नक्सलियों (Naxalites) पर नकेल कसने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. औरंगाबाद पुलिस ने कुख्यात नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता (kamlesh singh bhokta) को धर दबोचा है. उसकी गिरफ्तारी मदनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ाही नहर के पास से की गई है. एसपी कांतेश कुमार मिश्र के निर्देश पर सीआरपीएफ  (CRPF) की 47वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट प्रदीप कुमार,अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल अभियान एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में संयुक्त छापेमारी अभियान में हार्डकोर नक्सली (hardcore naxali) कमलेश को गिरफ्तार किया गया है.

जानकारी देते हुए मुख्यालय डीएसपी ललित नारायण पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी (Maoist) का सक्रिय सदस्य कमलेश मदनपुर के जुड़ाही नहर के पास है. सूचना मिलते ही एक टीम का गठन किया गया जिसमें मदनपुर सर्किल के इंस्पेक्टर विजय कुमार ,मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार के साथ सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे.

कमलेश सिंह भोक्ता पर कई मामले हैं दर्ज 
टीम ने सूझबूझ के साथ कार्रवाई करते हुए नहर के पास से जा रहे हार्डकोर नक्सली कमलेश सिंह भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सली मदनपुर थाना कांड संख्या 364/21 में वांछित अभियुक्त था. उसके ऊपर दक्षिण उमगा पंचायत के पंचायत सरकार भवन एवं मोबाइल टावर को आईईडी लगाकर उड़ाने समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं.

नक्सलियों के विरुद्ध जारी रहेगा अभियान 
डीएसपी ललित नारायण पांडेय ने बताया कि कमलेश की गिरफ्तारी औरंगबाद पुलिस की तरफ से नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान की एक बड़ी उपलब्धि तो है ही, इसकी गिरफ्तारी नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के लिए भी गहरा आघात है. उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी तब तक जारी रहेगा जब तक कि इस इलाके से नक़्सलियों का खात्मा नहीं हो जाता.

Tags: Aurangabad, Naxal, Naxal terror

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर