बिहार में 'लू' के कहर से बेहाल हुई जिंदगी, हो रही हैं लगातार मौतें

बिहार में लू का कहर
बिहार में लू का कहर

बिहार में अबतक लू लगने से 100 अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राज्य ने अभी तक केवल 78 लोगों की मौत की ही आधिकारिक पुष्टि की है.

  • Share this:
बिहार में जहां एक तरफ एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी से बेहाल है, वहीं दूसरी तरफ सूर्य देवता का प्रकोप भी जारी है. राज्य में अबतक लू लगने से 100 अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राज्य ने अभी तक केवल 78 लोगों की मौत की ही आधिकारिक पुष्टि की है. लू से होने वाली मौतों में सर्वाधिक आंकड़ा राज्य के औरंगाबाद जिले से आई है. जहां अबतक 34 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

राज्य का दूसरा लू से सर्वाधिक प्रभावित जिला गया रहा, जहां लू लगने से अभीतक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें से सरकार ने केवल 31 लोगों की मौत की पुष्टि की है. सूत्रों से अनुसार राज्य के अन्य क्षेत्रों में 'लू' लगने से होने वाली मौतों का जो  आंकड़ा प्राप्त हुआ है, जिसमें नवाजा जिले में 14 लोगों की मौत लू लगने से हुई है.

इसके अतिरिक्त लखीसराय से 1, शेखपुरा से 1, बेगूसराय में 3, जहानाबाद में में 2, छपरा में 5, गोपालगंज में 1, जमुई में 2, खगड़िया में 2, नालंदा में 1, समस्तीपुर में 1, आरा में 2 मोतिहारी में 1, कैमूर में 2, पटना में 2, मुंगेर में 5 और आरा में एक महिला की मौत लू लगने से हुई है. हालांकि इनमें से आधिकांस की पुष्टि राज्य सरकार द्वारा नहीं किया गया है.



ये भी पढ़ें: बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के SKMCH दौरे के साथ इन खबरों पर रहेगी नजर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज