लाइव टीवी

नक्सली हमले में चाचा को गंवाने वाले बीजेपी के एमएलसी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

News18 Bihar
Updated: December 30, 2018, 5:16 PM IST
नक्सली हमले में चाचा को गंवाने वाले बीजेपी के एमएलसी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल
बीजेपी के एमएलसी

उन्होंने कहा कि सीएम से लेकर जिले के एसपी तक को उन्होंने खुद लिखित सूचना दी थी कि उनके गांव को नक्सलियों से खतरा है. जानमाल का कभी भी नुकसान हो सकता है बावजूद इसके इलाके की सुरक्षा का कोई इंतज़ाम नहीं किया गया.

  • Share this:
बिहार से बीजेपी के विधान पार्षद ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. औरंगाबाद के सुदी बिगहा में हुए नक्सली हमले में अपने चाचा नरेंद्र सिंह के मारे जाने के बाद सुदी बिगहा पहुंचे भाजपा एमएलसी राजन सिंह ने सरकार की जमकर फ़ज़ीहत की.

उन्होंने कहा कि सीएम से लेकर जिले के एसपी तक को उन्होंने खुद लिखित सूचना दी थी कि उनके गांव को नक्सलियों से खतरा है. जानमाल का कभी भी नुकसान हो सकता है बावजूद इसके इलाके की सुरक्षा का कोई इंतज़ाम नहीं किया गया. उन्होंने घटना का सीधा जिम्मेदार अपनी ही सरकार को ठहराते हुए कहा कि जिन सवर्णों के वोट से जीतकर लोग सत्तासीन हैं आज उन्हीं सवर्णों की सुरक्षा सरकार नहीं कर पा रही है.

ये भी पढ़ें- औरंगाबाद में ट्रांसपोर्टर के घर नक्सली हमला, बीजेपी एमएलसी के चाचा की गोली मारकर हत्या

सवर्णों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इस गांव में हुई यह कोई पहली नक्सली घटना नहीं है बल्कि इसके पूर्व भी नक्सलियों ने यहां तांडव मचाया था और अजित सिंह नाम के एक युवक की हत्या भी कर दी थी फिर भी सरकार और जिला प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

यहां तक कि नक्सली हमले में मारे गए युवक के परिजनों को अब तक मुआवजा भी नहीं दिया गया है. ऐसे में स्पष्ट है कि इस सरकार में एक विधायक जब सुरक्षित नहीं है तब आमजनों की सुरक्षा कैसे होगी, उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी बड़ा सवाल खड़ा किया.

मालूम हो कि शनिवार की देर रात नक्सलियों ने हमला करते हुए जहां 10 बसों और गाड़ियों में आग लगा दी थी. वहीं गोली मारकर एक शख्स की हत्या कर दी. इस घटना के बाद से इलाके में जहां खौफ का माहौल है वहीं सुरक्षा बल इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

रिपोर्ट- संजय सिन्हा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2018, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...