Home /News /bihar /

नक्सली हमले में चाचा को गंवाने वाले बीजेपी के एमएलसी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

नक्सली हमले में चाचा को गंवाने वाले बीजेपी के एमएलसी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

बीजेपी के एमएलसी

बीजेपी के एमएलसी

उन्होंने कहा कि सीएम से लेकर जिले के एसपी तक को उन्होंने खुद लिखित सूचना दी थी कि उनके गांव को नक्सलियों से खतरा है. जानमाल का कभी भी नुकसान हो सकता है बावजूद इसके इलाके की सुरक्षा का कोई इंतज़ाम नहीं किया गया.

    बिहार से बीजेपी के विधान पार्षद ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. औरंगाबाद के सुदी बिगहा में हुए नक्सली हमले में अपने चाचा नरेंद्र सिंह के मारे जाने के बाद सुदी बिगहा पहुंचे भाजपा एमएलसी राजन सिंह ने सरकार की जमकर फ़ज़ीहत की.

    उन्होंने कहा कि सीएम से लेकर जिले के एसपी तक को उन्होंने खुद लिखित सूचना दी थी कि उनके गांव को नक्सलियों से खतरा है. जानमाल का कभी भी नुकसान हो सकता है बावजूद इसके इलाके की सुरक्षा का कोई इंतज़ाम नहीं किया गया. उन्होंने घटना का सीधा जिम्मेदार अपनी ही सरकार को ठहराते हुए कहा कि जिन सवर्णों के वोट से जीतकर लोग सत्तासीन हैं आज उन्हीं सवर्णों की सुरक्षा सरकार नहीं कर पा रही है.

    ये भी पढ़ें- औरंगाबाद में ट्रांसपोर्टर के घर नक्सली हमला, बीजेपी एमएलसी के चाचा की गोली मारकर हत्या

    सवर्णों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इस गांव में हुई यह कोई पहली नक्सली घटना नहीं है बल्कि इसके पूर्व भी नक्सलियों ने यहां तांडव मचाया था और अजित सिंह नाम के एक युवक की हत्या भी कर दी थी फिर भी सरकार और जिला प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

    यहां तक कि नक्सली हमले में मारे गए युवक के परिजनों को अब तक मुआवजा भी नहीं दिया गया है. ऐसे में स्पष्ट है कि इस सरकार में एक विधायक जब सुरक्षित नहीं है तब आमजनों की सुरक्षा कैसे होगी, उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी बड़ा सवाल खड़ा किया.

    मालूम हो कि शनिवार की देर रात नक्सलियों ने हमला करते हुए जहां 10 बसों और गाड़ियों में आग लगा दी थी. वहीं गोली मारकर एक शख्स की हत्या कर दी. इस घटना के बाद से इलाके में जहां खौफ का माहौल है वहीं सुरक्षा बल इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

    रिपोर्ट- संजय सिन्हा

    Tags: Bihar News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर