लाइव टीवी

कन्हैया कुमार का केंद्र पर हमला, कहा- विकास का ढोलक अब फूट चुका है
Aurangabad-Bihar News in Hindi

Sanjay Sinha | News18 Bihar
Updated: February 12, 2020, 6:39 PM IST
कन्हैया कुमार का केंद्र पर हमला, कहा- विकास का ढोलक अब फूट चुका है
कन्हैया ने कहा कि देश की राजनीति में धर्म को मिलाने की कोशिश की जा रही है (फाइल फोटो)

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा सरकार कहती है कि यहां के लोगों के पास कार्यकुशलता नहीं है, अगर यहां के लोगों में कार्यकुशलता नहीं रहती तो चना से सत्तू और दाल कैसे बना लेते. उन्होंने कहा कि केंद्र के विकास (Development) के दावे का ढोलक अब फूट चुका है

  • Share this:
औरंगाबाद. जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) अपनी जन गण मन यात्रा के तहत बुधवार को औरंगाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ गांधी मैदान में आयोजित एक जन सभा को सम्बोधित किया. कन्हैया ने कहा कि देश की राजनीति में धर्म को मिलाने की घृणित कोशिश की जा रही है, जो कि कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने कहा सरकार कहती है कि यहां के लोगों के पास कार्यकुशलता नहीं है, अगर यहां के लोगों में कार्यकुशलता नहीं रहती तो चना से सत्तू और दाल कैसे बना लेते.

'तनाव फैलाने के लिए लाया गया NRC का मुद्दा'
कन्हैया कुमार ने कहा कि एनआरसी का मुद्दा इसलिए लाया गया कि साम्प्रदायिक तनाव फैले और इसी आड़ में अमित शाह को पीएम बनाया जा सके. उन्होंने कहा कि धारा 370 तथा राम मंदिर पर देश में ध्रुवीकरण जरूर हुआ लेकिन अब यह संभव नहीं है क्योंकि विकास का ढोलक अब फूट चुका है. कन्हैया ने कहा कि हरियाणा, झारखण्ड, महाराष्ट्र तथा दिल्ली के चुनाव स्थानीय मुद्दों पर नहीं लड़े गये बल्कि कश्मीर तथा शाहीनबाग जैसे मुद्दों पर लड़े गये, नतीजा आपके सामने है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आ जाने के बाद किसी का भी दिमाग खराब हो ही जाता है.

'सरकारी संस्थानों को ही बेच रही सरकार'

कन्हैया ने कहा कि सरकार का काम लोगों को सुरक्षा देना होता है लेकिन यहां तो सरकारी संस्थानों को ही बेचा जा रहा है. इन संस्थानों से जुड़े लोगों की नौकरियां खतरे में पड़ गईं हैं और ज़िन्दगी अस्त व्यस्त हो गई है. कन्हैया ने कहा कि 2019 में लोगों ने एक बार फिर मोदीजी से दिल लगाया और अब पछता रहे हैं.

ये भी पढ़ें -
तेजप्रताप यादव ने लिया तेजस्वी को CM बनाने का संकल्प, 2020 के रण में बनेंगे 'सारथी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर