लाइव टीवी

औरंगाबाद: अर्धसैनिक बलों ने 60 से ज्यादा बारुदी सुरंगों को किया निष्क्रिय
Aurangabad-Bihar News in Hindi

भाषा
Updated: March 24, 2020, 4:40 PM IST
औरंगाबाद: अर्धसैनिक बलों ने 60 से ज्यादा बारुदी सुरंगों को किया निष्क्रिय
अधिकारियों के अनुसार, 400 मीटर की परिधि में ढाई- ढाई किलोग्राम के बारूदी सुरंग लगातार लगाये गए थे. (प्रतीकात्मक फोटो)

नक्सलियों की टोह में निकले सीआरपीएफ 153 बटालियन और कोबरा 205 के जवानों ने पगडंडी के बगल में लगाए गए 60 से ज्यादा बारूदी सुरंग (Landmines) बरामद कर उन्हें निष्क्रिय कर दिया.

  • Share this:
औरंगाबाद. बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले के अति नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना (Madanpur police station) क्षेत्र में कोबरा 205 और सीआरपीएफ 153 बटालियन ने 60 से ज्यादा बारूदी सुरंगों (Landmines) को सोमवार को निष्क्रिय कर दिया. इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. सुरक्षाकर्मियों ने कनौदी गांव के दक्षिण पहाड़ी इलाके में बारूदी सुरंगों को  निष्क्रिय कर नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया.

अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जंगली इलाकों में नक्सलियों की टोह में निकले सीआरपीएफ 153 बटालियन और कोबरा 205 के जवानों ने पगडंडी के बगल में लगाए गए 60 से ज्यादा बारूदी सुरंग बरामद कर उन्हें निष्क्रिय कर दिया. राजेश ने बताया कि नक्सलियों की इस साजिश की भनक सुरक्षा बलों को समय रहते लग गई और उक्त जगह को सीआरपीएफ और कोबरा जवानों ने सील कर सभी बारूगी सुरंगों को जमीन से निकाल कर उन्हें निष्क्रिय कर दिया.

ढाई- ढाई किलोग्राम के बारूदी सुरंग थे
खोज अभियान के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) के अलावा सीआरपीएफ के उपमहानिरक्षक संजय कुमार, 153 बटालियन के कमांडेंट सौरभ चौधरी, कोबरा 205 के कमांडेंट दिलीप कुमार श्रीवास्तव तथा सहायक कमांडेंट बी श्रवन कुमार मौजूद थे. अधिकारियों के अनुसार, 400 मीटर की परिधि में ढाई- ढाई किलोग्राम के बारूदी सुरंग लगातार लगाये गए थे.



ये भी पढ़ें- 

COVID-19: मुंबई से मधुबनी के लिए बाइक पर निकला छात्र, यहां पुलिस ने लगाई ब्रेक

कोरोना महामारी झेलने लायक नहीं है हेल्थ सिस्टम, घर रहकर करें लॉकडाउन का समर्थन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 4:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर