होम /न्यूज /बिहार /दो युवकों पर रेप के आरोप से मुकरी युवती तो नाराज हुआ कोर्ट, रिवर्स केस करने का ऑर्डर

दो युवकों पर रेप के आरोप से मुकरी युवती तो नाराज हुआ कोर्ट, रिवर्स केस करने का ऑर्डर

औरंगाबाद पोक्सो कोर्ट ने रेप के आरोप से मुकरने वाली लड़की पर केस करने को कहा.

औरंगाबाद पोक्सो कोर्ट ने रेप के आरोप से मुकरने वाली लड़की पर केस करने को कहा.

Bihar News: स्पेशल पीपी ने आगे बताया कि इसके बाद युवती ने अपने आरोप की प्राथमिकी, 161 के बयान और 164 के बयान में घटना क ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- संजय सिन्हा
औरंगाबाद. बर्थ डे पार्टी में दो युवकों पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली एक युवती कोर्ट में अपने बयान से मुकर गई है. बताया जा रहा है कि युवती के अपने बयान से पलट जाने के कारण अब उस पर उल्टा मुकदमा चलेगा. औरंगाबाद व्यवहार न्यायालय के एडीजे-6 सह स्पेशल पॉक्सो कोर्ट विवेक कुमार ने पॉक्सो एक्ट एवं दुष्कर्म वाद के एक मामले में पीड़िता की गवाही में अपने पूर्व बयान से पलट जाने पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पीड़िता द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी की फोटो कॉपी के साथ ही पुलिस के समक्ष व मजिस्ट्रेट कोर्ट में दिए गए बयान की छाया प्रति भी कोर्ट से भेजी गयी है, ताकि युवती पर झूठे साक्ष्य का मुकदमा दर्ज करवाया जा सके.

पॉक्सो कोर्ट के स्पेशल पीपी शिवलाल मेहता ने बताया कि पीड़िता के बयान से पलट जाने पर 28 फरवरी 2022 को नगर थाना क्षेत्र निवासी अभियुक्त शिवम कुमार और अमित कुमार को दोषमुक्त किया गया था. अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि पीड़िता ने महिला थाना में 01/04/21 को इन दोनों अभियुक्त पर जन्मदिन की पार्टी के नाम पर गलत काम करने और मोबाइल से वीडियो बनाने का आरोप लगाया था.

स्पेशल पीपी ने आगे बताया कि इसके बाद युवती ने अपने आरोप की प्राथमिकी, 161 के बयान और 164 के बयान में घटना की पुष्टि भी की थी. अब जब वह अपने आरोप से पलट गई है तो गवाही में मुकरने पर पॉक्सो एक्ट में प्राथमिकी का प्रावधान है, और उसी आधार पर न्यायालय ने युवती पर मामला दर्ज कराने का आदेश दिया है.

इधर, कोर्ट के इस आदेश के बाद यह मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग कह रहे हैं कि झूठा मुकदमा दर्ज कराने का अंजाम ऐसा ही होना चाहिए जैसा कि अदालत ने इस झूठे मुकदमे के मामले में दिया है. गौरतलब है कि एफआईआर के बाद जब दोनों युवकों की गिरफ्तारी हुई थी तब यह मामला उस वक्त काफी चर्चा में रहा था.

Tags: Girl raped, Minor girl rape, Minor Girl Rape Case, Rape Accused, Rape Case, Rape FIR, Rape victim, Women raped

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें