• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • दारोगा की मौत के बाद Corona हॉटस्पॉट बन गया औरंगाबाद पुलिसलाइन, अबतक 22 पॉजिटिव

दारोगा की मौत के बाद Corona हॉटस्पॉट बन गया औरंगाबाद पुलिसलाइन, अबतक 22 पॉजिटिव

बिहार के औरंगाबाद में कोरोना से एक एसआई की मौत हो चुकी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के औरंगाबाद में कोरोना से एक एसआई की मौत हो चुकी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

औरंगाबाद पुलिसलाइन में एक दारोगा की COVID-19 से मौत के बाद लगातार बढ़ रहा वायरस का संक्रमण. पुलिस-प्रशासन ने एहतियातन पुलिसलाइन परिसर का सैनेटाइजेशन करा कई बैरकों को सील कर दिया है.

  • Share this:
औरंगाबाद. बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad) में कोरोना वायरस का संक्रमण (COVID-19 Infection) थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के कर्मा रोड स्थित पुलिसलाइन में एक दारोगा की कोरोना वायरस (Coronavirus) से हुई मौत के बाद अब लगभग हर रोज वहां से कोरोना पाॅजिटिव लोग मिल रहे हैं. हॉटस्पॉट की राह पकड़ चुके पुलिसलाइन से अब तक कुल 22 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आ चुकी है. यह जिला प्रशासन के लिए एक गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है.

कई बैरकों को किया गया सील

कोरोना से मरने वाले दारोगा के संपर्क में आने वाले लोगों का जो चेन बन रहा है वो दिन-प्रतिदिन लंबा होता चला जा रहा है. हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से इसपर लगातार उनकी राय ली जा रही है, मगर अभी तक सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आ सका है. एसपी दीपक बरनवाल ने बताया कि एहतियातन पुलिस लाइन परिसर का सैनेटाइजेशन करा दिया गया है. साथ ही कई बैरकों को भी सील कर दिया गया है.

सभी पुलिसवालों की कराई जा रही जांच

पुलिसलाइन कैंपस के सभी पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच कराई जा रही है. सैंपल का संग्रहण कर जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है. जिले में शनिवार को 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है और ये सभी लोग पूर्व के संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे इनमें से तीन लोग पुलिसलाइन के हैं, जबकि एक महिला औरंगाबाद मंडल कारा की, एक भरथौली शरीफ का और एक औरंगाबाद सदर प्रखंड का व्यक्ति है.

जिला में अब तक 128 केस

इस संबंध में जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि शनिवार को मिले 6 लोगों को मिलाकर अब तक जिले में कुल 128 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आ चुकी है. इनमें से अब तक 74 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि एक दारोगा की मौत हो चुकी है. ऐसे में अब जिले में कोरोना के कुल एक्टिव केस 53 ही रह गए हैं.

ये भी पढ़ें- 3 दिन पहले मानसून ने बिहार में दी दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश

ये भी पढ़ें- कोरोना के बीच बिहार को सताने लगा बाढ़ का खतरा, नीतीश ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज