होम /न्यूज /बिहार /बिहार में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, एके-47, SLR सहित हथियारों का जखीरा बरामद

बिहार में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, एके-47, SLR सहित हथियारों का जखीरा बरामद

बिहार के औरंगाबाद में नक्सलियों के पास से मिला हथियारों का जखीरा

बिहार के औरंगाबाद में नक्सलियों के पास से मिला हथियारों का जखीरा

Bihar Anti Naxal Operation: बिहार के औरंगाबाद जिले में हाल के दिनों में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ लगातार अहम का ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

नक्सलियों के विरूद्ध ये बड़ी कार्रवाई बिहार के औरंगाबाद जिले में हुई
सर्च ऑपरेशन में डेटोनेटर, केन बम जैसी चीजें भी मिली हैं
सर्च ऑपरेशन मदनपुर इलाके में की गई जो कि कभी नक्सलियों की मांद कहा जाता था

औरंगाबाद. बिहार के औरंगाबाद में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की नक्सलियों की साजिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया गया है. एसपी कान्तेश कुमार मिश्र ने बताया कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाये जाने को लेकर नक्सलियों के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ तथा जिला पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया तब बड़ी सफलता हाथ लगी है.

मदनपुर के छकरबंधा  जंगल के लडुइया पहाड़ पर चलाये गये सर्च आपरेशन के दौरान पहाड़ों की गुफाओं में छिपाकर रखे गये  हथियारों के जखीरे को सुरक्षाबलों ने बरामद किया है. बरामद हथियारों में दो एके-47, 1763 डेटोनेटर, 21 केन बम, 14 बंदूक, 21 स्विच तथा कोडेक्स वायर शांमिल हैं. उंन्होंने बताया कि बरामद हथियारों में एक 2010 में टंडवा थाना से लूटी गई एसएलआर राइफल भी शामिल है, जिसे नक्सलियों ने बीएमपी जवानों पर हमला कर लूटा था. उन्होंने इसे नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि बतायी और कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

गौरतलब है कि मदनपुर का यह इलाका कभो नक्सलियों की मांद कहा जाता था लेकिन नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत इस इलाके में अब सीआरपीएफ के दो-दो कैम्प स्थापित कर दिये गए हैं जिस वजह से इस इलाके में नक्सलियों का मूवमेंट समाप्त सा हो गया है. अपना वर्चस्व समाप्त होता देख नक्सली अब अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं, यही वजह है कि नक्सली संगठन कुछ ऐसा करना चाहते हैं कि उस कारण उनकी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज हो जाये. मगर सुरक्षाबलों की चुस्ती की वजह से उनका हर मंसूबा धरा का धरा रह जा रहा है.

Tags: Aurangabad, Bihar News, Naxal attack, Naxal search operation

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें