लाइव टीवी

बिहार: छठ के मौके पर अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में दो बच्चों की मौत

News18 Bihar
Updated: November 2, 2019, 11:51 PM IST
बिहार: छठ के मौके पर अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़, भगदड़ में दो बच्चों की मौत
विलाप करते मृतक के परिजन

बिहार के औरंगाबाद में छठ (chhath puja 2019) के मौके पर अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़ की भगदड़ से दो बच्चों की मौत हो गई है.

  • Share this:
औरंगाबाद. बिहार (Bihar) के औरंगाबाद (Aurangabad) में लोक आस्था के महापर्व छठ (chhath puja 2019) के मौके पर अर्घ्य के बाद बेकाबू हुई भीड़ से दबकर दो बच्चों की मौत हो गई है. मृतकों में पटना के बिहटा का एक 6 वर्षीय बालक और दूसरा भोजपुर के सहार की एक डेढ़ साल की बच्ची शामिल है. हालांकि इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सुर्यकुंड के पास का है. घटना के बाद पूरे मेला क्षेत्र में अफरातफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और तत्काल हालात पर नियंत्रण पा लिया. जिससे अफरातफरी के बाद उत्पन्न हो सका माहौल शांत हो सका.

पुलिस का कहना है कि छठ पूजा को लेकर देव में मेला लगा हुआ था. भगदड़ क्यों मची इसका पता अबतक नहीं चल पाया है, लेकिन ज्यों ही लोगों ने एक-दूसरे को भागते देखा वे भी बिना कारण जाने इधर-उधर भागने लगे, तुरंत ही मेला क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. प्रशासन ने कई घंटों की कोशिश के बाद हालात पर काबू पाया.

इस बीच जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और इस घटना को अफसोसजनक करार देते हुए कहा कि उम्मीद से अधिक भीड़ हो जाने की वजह से यह अफरातफरी मची है. जिसमें दो की मौत हो गई है.

डीएम राहुल रंजन महिवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को नियमानुकुल मुआवजे का तत्काल भुगतान किया जाएगा और आगे ऐसी घटना की पुनरावृति न हो, इसकी पूरी व्यवस्था की जाएगी.

(रिपोर्ट- संजय)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 11:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...