500 राउंड हुई फायरिंग में 3 कुख्यात नक्सली ढेर, एके 47 समेत 7 हथियार बरामद
Aurangabad-Bihar News in Hindi

500 राउंड हुई फायरिंग में 3 कुख्यात नक्सली ढेर, एके 47 समेत 7 हथियार बरामद
बिहार में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया, एके 47 समेत कई हथियार बरामद

सीआरपीएफ, कोबरा और एसटीएफ की एक टीम रूटीन सर्च पर निकली थी. टीम जैसे ही सतनादिया के जंगल के पास पहुंची नक्सलियों के एक दस्ते ने फायरिंग शुरू कर दी.

  • Share this:
बिहार के औरंगाबाद में पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब देव थाना क्षेत्र के सतनदिया जंगल मे नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराया. लगभग डेढ़ घंटे तक चली इस मुठभेड़ में 7 हथियार भी बरामद किए गए हैं. बरामद हथियारों में 1 एके-47, 3 इंसास राइफल और 1 303 का राइफल शामिल है. पुलिस ने मारे गए 3 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं.

फायरिंग करने लगे नक्सली
आइजी (अभियान) सुशील एम खोपड़े ने बताया कि सीआरपीएफ, कोबरा और एसटीएफ की एक टीम रूटीन सर्च पर निकली थी. टीम जैसे ही सतनादिया के जंगल के पास पहुंची नक्सलियों के एक दस्ते ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी हमले में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई जिसमें 3 नक्सली मारे गए. हालांकि मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है.

खुफिया सूचना पर कार्रवाई



बकौल खोपड़े, पहाड़ पर नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी. कोबरा, सीआरपीएफ, एसटीएफ और जिला सर्च ऑपरेशन के लिए निकली. टीम जैसे ही नक्सलियों के ठिकाने के पास पहुंची कि पहाड़ में छुपे नक्सली फायरिंग करने लगे. सुरक्षाबलों ने तत्काल मोर्चा संभाल लिया. मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने आइइडी विस्फोट भी किया.



naxal encounter in bihar
मुठभेड़ में मारा गया नक्सली


पहले भी हो चुकी थी मुठभेड़
गौरतलब है कि 18 जुलाई को अंबा थाना क्षेत्र में संडा गांव के पास बटाने नदी पर निर्माणाधीन पुल को उड़ाने पहुंचे नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी. अपने को घिरता देख नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की ओर भाग निकले थे. भागने के दौरान वे अपनी तीन बाइकें छोड़ते गए, जो जब्त कर ली गईं. घटनास्थल से एके-47 के 28 और एसएलआर के आठ खोखे बरामद किए गए थे.

(रिपोर्ट- संजय सिन्हा)

ये भी पढ़ें-

NCVT के चक्कर में फंसे नीतीश के मंत्री,सदन में बिखरी मुस्कान

इस 'खास' कार से विधानसभा पहुंचे CM नीतीश, देखें तस्वीरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading