बिहार में लू से मौतों पर गुस्से में लोग, औरंगाबाद में स्वास्थ्य मंत्री को दिखाए काले झंडे

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पूरी सरकार संवेदनशील है और सभी मरीजों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है.

News18 Bihar
Updated: June 17, 2019, 4:31 PM IST
बिहार में लू से मौतों पर गुस्से में लोग, औरंगाबाद में स्वास्थ्य मंत्री को दिखाए काले झंडे
औैरंगाबाद में मंगल पांडेय को काला झंडा दिखाते युवक
News18 Bihar
Updated: June 17, 2019, 4:31 PM IST
बिहार में जारी भीषण गर्मी और लू से हो रही मौतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा है. लू से औरंगाबाद में हुई 47 मौतों के बाद मंगल पांडेय जब शहर के सदर अस्पताल पहुंचे तो वहां उन्हें भारी फजीहतों का सामना करना पड़ा. अस्पताल के गेट पर स्वास्थ्य मंत्री को हिंदुस्तानी आवाम पार्टी (हम) की छात्र इकाई और एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाकर विरोध-प्रदर्शन किया. साथ ही सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

सरकार के खिलाफ गुस्सा

विरोध करने वाले लोगों का गुस्सा सरकार की बदइंतजामी को लेकर था, जिसकी वजह से लू से पीड़ित कई मरीजों की जिले में मौत हो गई है. गया पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. यहां के एएनएमसीएच और सभी पीएचसी में बेहतर स्वास्थ्य इंतजाम की व्यवस्था की जा रही है. मंगल पांडेय ने गया के एएनएमसीएच के विभिन्न वार्ड का निरीक्षण किया और अधिकारियों से मीटिंग भी की.

स्वास्थ्य मंत्री बोले

मंगल पांडेय ने कहा कि मुजफ्फरपुर मे एईएस और गया एवं आसपास लू से हो रही मौतों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पूरी सरकार संवेदनशील है. सभी मरीजों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था की जा रही है. मंत्री के मौजूद रहने के दौरान भी 3 मरीजों की मौत हो गई. अभी तक मौत का सरकारी आंकड़ा 40 को पार कर गया है, जबकि 106 मरीजों का इलाज चल रहा है.

डॉक्टरों के देशव्यापी आंदोलन से बिहार मे चिकित्सा सुविधा के असर के न्यूज 18 के सवाल पर मंगल पांडेय ने कहा कि राष्ट्रव्यापी आंदोलन के बावजूद गया और मुजफ्फरपुर के डॉक्टरों ने मरीज के इलाज में सहयोग किया है.

रिपोर्ट- अरूण चौरसिया/संजय सिन्हा
Loading...

ये भी पढ़ें- 25 सालों से रूला रहा AES, अब तक सैकड़ों बच्चों की मौत

नीतीश जाएंगे मुजफ्फरपुर? मंत्री बोले-इलाज जरूरी या CM का आना

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए औरंगाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...