बिहार: बांका धर्मकांटा डकैती में शामिल 7 अपराधी गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ से 63 लाख लूट कांड का आरोपी मो. हीरा भी पकड़ाया

धर्मकांटा लूटकांड का उद्भेदन करते हुए बांका के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता.

धर्मकांटा लूटकांड का उद्भेदन करते हुए बांका के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता.

Crime In Bihar: बांका एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले बारह से अधिक अपराधी शामिल थे. इनमें से सात की गिरफ्तारी हो चुकी है और बाकी को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

  • Share this:

बांका. एक सप्ताह पूर्व हथियारबंद अपराधियों द्वारा बालू संवेदक के धर्मकांटा में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था. अब इस कांड को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. इस घटना में शामिल रहे सात डकैतों को लूट में इस्तेमाल हथियार और लूटे गए रुपये के साथ सात डकैतों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही ये बदमाश धर्मकांटे से रुपये से भरे दो बक्से में 10 लाख की डकैती कर फरार हो गए थे. वारदात धर्मकांटा पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी थी. जिसके आधर पर पुलिस करवाई करते हुए घटना का उद्भेदन करने का दावा किया है.

मिली जानकारी के अनुसार बांका के एस पी अरविंद कुमार गुप्ता के निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में बनाई गई एसआईटी ने ये गिरफ्तारी की है. डकैतों के पास से फिलहाल लूट के एक लाख 65 हज़ार रुपये और तीन देसी कट्टा और छह कारतूस बरामद कर लिया गया है. घटना को अंजाम देने वाले सभी कुख्यात हैं जो अपराध के कई सारे मामले के वांछित रहे हैं.

गिरफ्तार आरोपियों में कौशर, शाहजहां, मो. शाहरुख, मो. हीरा सहित अन्य लोगों के ऊपर बांका सहित कई थानों में गंभीर अपराध के आरोप हैं. यही नहीं गिरफ्तार अपराधी में मो. हीरा पिछले तीन वर्षों से पुलिस की नज़रों में फरार होने के साथ ही छत्तीसगढ़ में 63 लाख रुपये के लूट का मुख्य अभियुक्त भी है.

एसपी का बयान-- इस बाबत प्रेस वार्ता में एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले दर्जन भर से अधिक अपराधी शामिल थे. इनमें से सात की गिरफ्तारी हो चुकी है और बाकी बचे क्रिमिनल्स को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. एसपी ने  स्पीडी ट्रायल कराकर सजा दिलाने की भी बात कही. एसपी ने कहा कि एसआईटी के नेतृत्वकर्ता सदर एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव सहित बांका, बाराहाट और बौंसी थनाध्यक्ष सहित टीम के अन्य सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज